IPL 2023: एबी डिविलियर्स ने इस क्रिकेटर को बताया बेस्ट टी20 खिलाड़ी
IPL 2023: एबी डिविलियर्स ने इस क्रिकेटर को बताया बेस्ट टी20 खिलाड़ी
एबी ने अपने पसंदीदा खिलाड़ी का चयन किया है। हैरानी की बात है कि उन्होंने विराट कोहली, क्रिस गेल, डेविड वॉर्नर या सुरेश रैना का नाम नहीं लिया।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाजी से सबका दिल जीतने वाले एबी डिविलियर्स ने अपने पसंदीदा खिलाड़ी का चयन किया है। हैरानी की बात है कि उन्होंने विराट कोहली, क्रिस गेल, डेविड वॉर्नर या सुरेश रैना का नाम नहीं लिया। डिविलियर्स ने अफगानिस्तान के ऑलराउंडर राशिद खान को टी20 इतिहास का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी बताया है

राशिद खान का नाम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से काफी चमका। वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में छा गए। उनकी गिनती बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है। राशिद आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने के बाद गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने पिछले साल फ्रेंचाइजी को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

 

डिविलियर्स ने राशिद को लेकर क्या कहा?

डिविलियर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) में अपने साथी रहे विराट कोहली और क्रिस गेल से ऊपर राशिद खान को चुना। उन्होंने राशिद को मैन विजेता बताया। उन्होंने सुपरस्पोर्ट से बातचीत में कहा, ''मेरे लिए टी20 में अब तक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि राशिद खान हैं। वह बल्ले और गेंद से कमाल का प्रदर्शन करते हैं। राशिद दोनों विभागों में मैच विजेता हैं। हमेशा जीतना चाहते हैं। वह बहुत प्रतिस्पर्धी हैं और सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ियों में से एक नहीं बल्कि सर्वश्रेष्ठ हैं।''

 

गुजरात ने राशिद को ड्राफ्ट के जरिए चुना था

राशिद ने आईपीएल के पिछले सीजन में 19 मैच खेले थे। इस दौरान उन्होंने 19 विकेट अपने नाम किए थे। उन्होंने 2017 से 2021 तक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 93 विकेट लिए थे। गुजरात ने उन्हें पिछली बार नीलामी में नहीं, बल्कि ड्राफ्ट के जरिए ही अपनी टीम में शामिल किया था। गुजरात ने उनके अलावा कप्तान हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल को भी चुना था।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!