CBI: बोगतुई नरसंहार के मुख्य आरोपी की सीबीआई कस्टडी में मौत, पत्नी ने जांच एजेंसी पर लगाए गंभीर आरोप
CBI: बोगतुई नरसंहार के मुख्य आरोपी की सीबीआई कस्टडी में मौत, पत्नी ने जांच एजेंसी पर लगाए गंभीर आरोप
बोगतुई गांव में हुए नरसंहार मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी की मौत हो गई है। मृतक की पत्नी ने दावा किया कि एजेंसी के अधिकारियों ने उसकी हत्या की थी।

पश्चिम बंगाल के बीरभूम के रामपुरहाट के बोगतुई गांव में हुए नरसंहार मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक बोगतुई नरसंघार के मुख्य आरोपी की मौत सीबीआई कस्टडी में हुई है। गौरतलब है कि इस नरसंहार में बोगुतोई गांव के कई घरों में आग लगाकर आठ लोगों को जिंदा जला दिया गया था।

मार्च में हुई इस घटना में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई थी। आरोपी को इस महीने की शुरुआत में पश्चिम बंगाल-झारखंड सीमा पर एक स्थान से गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, आरोपी का शव कार्यालय के शौचालय में पाया गया। घटना रामपुरहाट में एक अतिथि गृह में अस्थायी कार्यालय में हुई।

 

यह आत्महत्या का मामला जैसा लग रहा है। बोगतुई हिंसा के मुख्य आरोपी का शव अस्थायी शिविर के अतिथि गृह के शौचालय में शाम करीब 4.30 बजे फंदे से लटकता मिला। जानकारी मिलने के बाद पुलिस सभी आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन कर रही है।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के स्थानीय नेता भादू शेख की 21 मार्च को हत्या के बाद हुई आगजनी और हिंसा में कम से कम 10 लोग मारे गए थे। सीबीआई कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर मामले की जांच कर रही है।

 

मामले में मृतक की पत्नी ने दावा किया कि एजेंसी के अधिकारियों ने उसकी हत्या की थी। मामले में उसका नाम साफ करने के लिए 50 लाख रुपये की मांग भी की गई थी। रेशमा बीबी ने मंगलवार सुबह रामपुरहाट पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि जांच प्रक्रिया के तहत सीबीआई अधिकारियों ने शेख के साथ बोगतुई गांव की यात्रा के दौरान उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी। केंद्रीय एजेंसी ने इस आरोप को आधारहीन बताया है।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!