उद्योगपति गौतम अदाणी की संपत्ति 4.3 अरब डॉलर बढ़ी, कंपनियों के शेयर चढ़े
उद्योगपति गौतम अदाणी की संपत्ति 4.3 अरब डॉलर बढ़ी, कंपनियों के शेयर चढ़े
अमीरों की सूची में वह 17वें स्थान पर बने हुए हैं। पिछले दो कारोबारी सत्रों में समूह की कंपनियों के संयुक्त बाजार पूंजीकरण में करीब 70,000 करोड़ रुपये के नुकसान की भरपाई हो चुकी है।

अदाणी समूह की ज्यादातर कंपनियों के शेयर बुधवार को बढ़त में बंद हुए। अदाणी इंटरप्राइजेज में करीब 20% की तेजी रही। कुल सात कंपनियों के शेयर मजबूती के साथ बंद हुए। तीन में गिरावट रही। इसके साथ ही समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी की संपत्ति 4.3 अरब डॉलर बढ़कर 64.9 अरब डॉलर पहुंच गई। अमीरों की सूची में वह 17वें स्थान पर बने हुए हैं। पिछले दो कारोबारी सत्रों में समूह की कंपनियों के संयुक्त बाजार पूंजीकरण में करीब 70,000 करोड़ रुपये के नुकसान की भरपाई हो चुकी है।

 

टोटल एनर्जीज ने रोकी 50 अरब डॉलर की हाइड्रोजन साझेदारी

अदाणी समूह के सबसे बड़े विदेशी निवेशकों में से एक फ्रांस की टोटल एनर्जीज ने कहा कि उसने 50 अरब डॉलर की हाइड्रोजन परियोजना में समूह के साथ साझेदारी फिलहाल रोक दी है। समूह पर हिंडनबर्ग रिसर्च के धोखाधड़ी के आरोप लगाने के बाद टोटल एनर्जीज ने यह कदम उठाया है।

 

अदाणी विल्मर का मुनाफा 16 फीसदी बढ़ा

अदाणी विल्मर का एकीकृत मुनाफा चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 16 फीसदी बढ़कर 246.16 करोड़ रुपये पहुंच गया। कुल आय 14,398.08 करोड़ से बढ़कर 15,515 करोड़ रुपये पहुंच गई।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!