Aero India 2023: HLFT-42 विमान पर फिर दिखाई दिए 'बजरंगबली'
Aero India 2023: HLFT-42 विमान पर फिर दिखाई दिए 'बजरंगबली'
हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के विमान पर एक बार फिर हनुमान जी की तस्वीर दिखाई दी है। एचएएल के एनएलएफटी-42 मॉडल के विमान के वर्टिकल फिन पर यह तस्वीर लगाई गई है।

बेंगलुरु में आयोजित एयरो इंडिया 2023 में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के विमान पर एक बार फिर हनुमान जी की तस्वीर दिखाई दी है। एचएएल के एनएलएफटी-42 मॉडल के विमान के वर्टिकल फिन पर यह तस्वीर लगाई गई है। तस्वीर के साथ ही इस पर 'द स्टोर्म इज कमिंग' लिखा हुआ है। 

इससे पहले भी एचएएल के इसी मॉडल के विमान ऐसी तस्वीर लगाई गई थी। एशिया के सबसे बड़े एयर शो के दौरान इस पर खूब चर्चा हुई थी। बाद में इस तस्वीर हटा दिया गया था। हालांकि, एक बार फिर यही तस्वीर दिखाई दी है। 

 

इससे पहले एचएएल के एक अधिकारी ने तस्वीर को हटाने के बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि एचएएल का एक विमान एचएफ-24 मारुत हुआ करता था। ये तस्वीर और स्लोगन उसी से प्रेरित है। इसका मकसद विमान की ताकत दिखाना है। इसके अलावा इसमें कुछ भी नहीं है। 

एचएएल ने सोमवार को पहली बार एयरो इंडिया में एचएलएफटी-42 को शो ऑफ किया। एचएएल ने पिछले सप्ताह इसके बारे में जानकारी दी थी। कंपनी ने बताया था कि HLFT-42 'अगली पीढ़ी का सुपरसोनिक ट्रेनर' है। यह एरे, इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर सूट, इन्फ्रारेड सर्च और फ्लाई बाय जैसे अत्याधुनिक एवियोनिक्स के साथ आधुनिक लड़ाकू विमान प्रशिक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!