टीम इंडिया में वापसी के बाद बोले कोहली- मैं अपनी ऊर्जा का हर कतरा टीम के लिए खर्च करता हूं
टीम इंडिया में वापसी के बाद बोले कोहली- मैं अपनी ऊर्जा का हर कतरा टीम के लिए खर्च करता हूं
विराट ने कहा है कि वो मैदान पर इतनी ऊर्जा दिखाने के वो नेट्स में और जिम में जमकर प्रैक्टिस करते हैं। इसी वजह से वो मैदान पर इतने ऊर्जवाना दिखाई देते हैं।

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए तैयार हो चुकी है। 28 अगस्त को होने वाले इस मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी 2021 में मिली हार का बदला लेना चाहेंगे। इस मैच के दौरान सभी की निगाहें पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली पर होंगी। कोहली ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापस लौट रहे हैं और पिछले कुछ सालों में उनका प्रदर्शन भी साधारण रहा है। इस मैच से पहले विराट ने अपने सफर के बारे में बताया है। 

बीसीसीआई ने एक वीडियो जारी कर बताया है कि विराट ने मैच से पहले खुलकर बात की है। इस दौरान उन्होंने अपने निजी जीवन से जुड़ी कुछ बातें भी बताई हैं।  

 

क्या बोले विराट

विराट ने कहा कि वो ऐसे इंसान हैं, जो सुबह इस सोच के साथ उठते हैं आज का दिन मेरे लिए क्या लेकर आया है। वो दिन में जो भी काम करते हैं उसमें पूरी तरह खुद को झोंक देते हैं। शुरुआत से ही यह उनकी आदत रही है। लोग उनसे पूछते हैं कि आप मैदान पर इतनी ऊर्जा कहां से लाते हैं। आप यह कैसे कर पाते हैं। इस पर विराट ने कहा कि उन्हें क्रिकेट खेलना पसंद है। उन्हें इस बात की खुशी है कि वो हर में गेंद कुछ न कुछ योगदान दे सकते हैं। वो अपनी ऊर्जा का हर इंच टीम के लिए खर्च करते हैं। उनके लिए यह सब कभी भी सामान्य नहीं रहा। बाहर से देखने वाले लोग या टीम में रहने वाले लोग भी पूछते हैं कि आप यह कैसे कर पाते हैं और कोहली का जवाब साफ है कि वो किसी भी कीमत पर अपनी टीम को मैच जिताना चाहते हैं। अगर इसके लिए उन्हें जिम में एक्सरसाइज करते समय सांस के लिए भी जूझना पड़ता है तो उन्हें यह मंजूर है। 

विराट ने कहा कि इतने सालों से उन्होंने जो खेल दिखाया है। वह अपने आप नहीं हो रहा था। उसके लिए उन्हें लगातार मेहनत करनी पड़ रही थी, लेकिन उन्हें इसका एहसास ही नहीं था। 

 

वर्कलोड से परेशान थे कोहली

लंबे समय तक तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कमान संभालने वाले विराट वर्कलोड से काफी परेशान थे। उन्होंने 2019 में ही इसकी शिकायत की थी, लेकिन किसी ने उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया। 2020 में कोरोना के आने के बाद बायो बबल में लगातार मैच खेलना सभी खिलाड़ियों के लिए मुश्किल हो गया और विराट ने अगले साल टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी। तीन महीने के अंदर उन्होंने तीनों फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। इसके बावजूद उनकी फॉर्म में सुधार नहीं हुआ। अब कोहली ने ब्रेक लेकर अपनी बल्लेबाजी पर काम किया है और पाकिस्तान के खिलाफ उनसे बड़ी पारी की उम्मीद है। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!