Amazon Online Store: ChatGPT जैसे एआई मॉडल की मदद से खोज सकेंगे प्रोडक्ट
Amazon Online Store: ChatGPT जैसे एआई मॉडल की मदद से खोज सकेंगे प्रोडक्ट
आधे से अधिक अमेरिकी दुकानदारों का कहना है कि वे Amazon.com पर प्रोडक्ट सर्च, गूगल के मुकाबले ज्यादा करते हैं।

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन (Amazon ) जल्द ChatGPT जैसे एआई मॉडल की मदद से प्रोडक्ट को सर्च करने की सुविधा को जारी कर सकता है। कंपनी सर्च इंजन में जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे एआई को शामिल करने के लिए प्लान बना रही है।

ब्लूमबर्ग न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, रिव्यू की गई हालिया जॉब पोस्टिंग में ई-कॉमर्स दिग्गज के प्लान की जानकारी मिलती है। एक सीनियर सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर की तलाश करने वाली एक लिस्ट में कहा गया है कि कंपनी "इंटरैक्टिव कन्वर्सेशनल एक्सपीरियंस के साथ अमेजन सर्च को फिर से तैयार कर रही है" जो यूजर्स को सवालों के जवाब सर्च करने, प्रोडक्ट की तुलना करने और व्यक्तिगत सुझाव प्राप्त करने में मदद करने के लिए डिजाइन की गई है।

 

जनरेटिव एआई पर खर्च कर रही कंपनी

कंपनी ने पिछले महीने अपने जॉब बोर्ड में पोस्ट की गई लिस्टिंग में कहा, "हम अपने ग्राहकों को तुरंत इस विजन को एक्सपीरियंस करने और डिलीवर करने में मदद करने के लिए पूरे अमेजन में सबसे अच्छे और प्रतिभाशाली लोगों की तलाश कर रहे हैं। यह सर्च के लिए जनरेशन परिवर्तन में से एक होगा।"

 

गूगल से ज्यादा अमेजन पर सर्च हो रहे प्रोडक्ट

अमेजन के एक प्रवक्ता के अनुसार, कंपनी अपने सभी व्यवसायों में जनरेटिव एआई में महत्वपूर्ण निवेश कर रही है। अमेजन पर सेलर के लिए सॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी जंगल स्काउट द्वारा इस साल की शुरुआत में किए गए एक सर्वे के अनुसार, आधे से अधिक अमेरिकी दुकानदारों का कहना है कि वे Amazon.com पर प्रोडक्ट सर्च, गूगल के मुकाबले ज्यादा करते हैं। 

यानी कन्वर्सेशनल प्रोडक्ट सर्च में अमेजन के कोर रिटेल बिजनेस के प्रमुख तत्व को फिर से आकार देने की क्षमता है। एप और होम पेज के टॉप पर सर्च बार हाल के वर्षों में लाखों खरीदारों के लिए एक स्पेसिफिक प्रोडक्ट सर्च करने के लिए डिफॉल्ट गेटवे बन गया है। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!