Apple Store: अंबानी परिवार को हर महीने किराए में मिलेगा बड़ा रकम
Apple Store: अंबानी परिवार को हर महीने किराए में मिलेगा बड़ा रकम
Apple Store को काफी शानदार और एनर्जी-एफिशिएंट डिजाइन में बनाया गया है। यह स्टोर मुंबई के 'रिलायंस जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल' में स्थित है।

भारत में पहला एपल स्टोर खुल गया है। एपल सीईओ टिम कुक ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में भारत के पहले एपल स्टोर का उद्घाटन किया। मुंबई के बीकेसी में खुले इस एपल स्टोर का नाम एपल BKC रखा गया है। यह मुंबई का एक बहुत बड़ा कमर्शियल हब है और यहां काफी चहल-पहल रहती है। इस स्टोर को काफी शानदार और एनर्जी-एफिशिएंट डिजाइन में बनाया गया है। यह स्टोर 'रिलायंस जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल' में स्थित है और दावा किया जा रहा है कि इस स्टोर के लिए एपल को लाखों रुपये का मासिक किराया देना होगा।

 

 42 लाख रुपये है एक महीने का किराया

अंबानी परिवार के रिलायंस जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में खुले नए एपल स्टोर के लिए कंपनी को हर महीने मोटी रकम चुकानी होगी। रिपोर्ट के मुताबिक, एपल, अंबानी परिवार को एपल स्टोर के लिए हर महीने करीब 42 लाख रुपये का किराया देगा। इस स्टोर के लिए एपल ने अंबानी के साथ लगभग 20,800 वर्ग फुट की जगह के लिए 11 साल का करार किया है।

स्टोर क्षेत्र के लिए न्यूनतम मासिक किराया लगभग 42 लाख रुपये है। इसके बाद हर तीन साल में किराए में 15 फीसदी की बढ़ोतरी होगी। इसके साथ ही एपल को पहले तीन वर्षों के लिए 2 प्रतिशत और पहले तीन वर्षों के बाद 2.5 प्रतिशत राजस्व योगदान देना होगा।

मुंबई में अंबानी के स्वामित्व वाले मॉल के साथ एपल का 11 साल का करार अपने सभी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ एक सख्त कदम है। टेक दिग्गज ने मॉल में एक 'एक्सक्लूसिव जोन' लीज पर लिया है, जो फेसबुक, एलजी, माइक्रोसॉफ्ट, अमेजन, गूगल और सोनी जैसी 22 प्रतिस्पर्धी ब्रांडों को जगह लेने या कोई विज्ञापन प्रदर्शित करने से रोकेगा। 

 

एक दिन पहले अंबानी से मिले टिम कुक

एपल स्टोर की लॉन्चिंग के एक दिन पहले यानी सोमवार को टिम कुक मुकेश अंबानी के घर पहुंचे थे। सोशल मीडिया पर एंटीलिया की कुछ तस्वीरें भी सामने आई थीं, जिनमें आकाश अंबानी और ईशा अंबानी एपल सीईओ के साथ नजर आए थे। बाद में दोनों भाई-बहन द्वारा सीईओ टिम कुक को विदा करते हुए देखा गया था।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!