बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में अनुपमा उपाध्याय ने हासिल की बड़ी उपलब्धि,भारत में नई जूनियर नंबर-1 बनीं
बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में अनुपमा उपाध्याय ने हासिल की बड़ी उपलब्धि,भारत में नई जूनियर नंबर-1 बनीं
17 वर्षीय भारतीय शटलर ने रैंकिंग में हमवतन तसनीम मीर की जगह पहला स्थान हासिल किया। ओडिशा ओपन चैंपियन उन्नति हुड्डा ने 14 पायदान की छलांग लगाकर शीर्ष 10 में जगह बनाई है।

भारत की उभरती हुई युवा बैडमिंटन खिलाड़ी अनुपमा उपाध्याय ने महिला अंडर-19 के एकल वर्ग में BWF वर्ल्ड जूनियर रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। तसनीम मीर के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाली वह दूसरी भारतीय महिला शटलर हैं।अनुपमा ने 18 टूर्नामेंट में 18.60 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने दो स्थानों की छलांग लगाई। अनुपमा जूनियर रैंकिंग में टॉप-10 में शामिल चार भारतीय लड़कियों में से एक हैं। उनके अलावा शीर्ष-10 में तस्नीम (दूसरे), अन्वेशा गौड़ा (छठे) और उन्नति हुड्डा (नौवें) स्थान पर हैं।

शीर्ष 10 में शामिल चार भारतीय लड़कियों में से एक:

इस साल जनवरी में सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। उसके बाद ओरलियांस ओपन सुपर 100 प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में भी पहुंची थीं।अनुपमा 18 टूर्नामेंट में 18.060 अंक के साथ दो स्थान के फायदे से शीर्ष पर पहुंची. वह जूनियर रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल चार भारतीय लड़कियों में से एक है। फिलहाल वह 63वें स्थान पर हैं। 

सुब्रमण्यन ने पिछले साल नंबर एक रैंकिंग हासिल की:

शीर्ष 10 में शामिल तीन अन्य भारतीय लड़कियां तस्नीम (दूसरे) और 14 साल की दो खिलाड़ी अन्वेशा गौड़ा (छठे) और उन्नति हुड्डा (नौवें) हैं. लड़कों के एकल वर्ग में आदित्य जोशी (2014), सिरिल वर्मा (2016), लक्ष्य सेन (2017) विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर रह चुके हैं जबकि 18 साल के शंकर मुथुसामी सुब्रमण्यन ने पिछले साल नंबर एक रैंकिंग हासिल की। लड़कों के एकल वर्ग में आदित्य जोशी (2014), सिरिल वर्मा (2016), लक्ष्य सेन (2017) वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप पर रह चुके हैं। वहीं, 18 साल के शंकर मुथुसामी सुब्रमण्यन ने पिछले साल पहला स्थान हासिल किया था।

 

 

 

 

 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!