अनुराग कश्यप का बेबाक बयान, बोले- पैन इंडिया फिल्मों की नकल ने किया बॉलीवुड को बर्बाद
अनुराग कश्यप का बेबाक बयान, बोले- पैन इंडिया फिल्मों की नकल ने किया बॉलीवुड को बर्बाद
अनुराग कश्यप ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बात करते हुए पैन इंडिया लेवल पर सफल हो रही फिल्में और उसके दुष्परिणामों पर बात की। यहां उन्होंने कांतारा और बाहुबली को लेकर भी बात की।

फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप आए अक्सर ही अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। वह हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखते हैं। वहीं, अब अनुराग कश्यप ने 'कंतारा' की सफलता के बाद ऋषभ शेट्टी को सलाहनुमा चेतावनी दे दी है। अनुराग ने एक इंटरव्यू के दौरान फिल्मों की सफलता पर बात की। साथ ही उन्होंने पैन इंडिया फिल्मों को लेकर भी अपने विचार साझा किए। 

फिल्म निर्माता ने कहा कि फिल्म की सफलता मेकर्स को मजबूत करती है। वो आपको दो तरीके से प्रभावित कर सकती है, या तो आप अपनी कहानी सुनाएं या फिर उस फिल्म की सफलता को दोहराने की कोशिश करें। फिल्म 'बाहुबली: द बिगनिंग' से पहले पैन इंडिया फिल्मों के कॉन्सेप्ट को तो दूर, इस शब्द को भी कोई नहीं जानता था, लेकिन इस फिल्म की रिलीज के बाद से ही बहुत कुछ बदल गया।

 

हाल ही में, अनुराग गलाटा प्लस के राउंड टेबल इंटरव्यू में पहुंचे थे, जिसमें एक से ज्दाया इंडस्ट्री के लोग साथ आते हैं और अपनी-अपनी फिल्मों पर बात करते हैं। यहां बात करते हुए अनुराग कश्यप ने पैन-इंडिया लेवल पर सफल हो रही फिल्में और उसके दुष्परिणामों पर बात की। अनुराग ने कहा, 'आपको पता है सैराट ने मराठी सिनेमा को बर्बाद कर दिया'। उससे लोगों को ये पता चला गया कि बहुत सारा पैसा कमाया जा सकता है। अचानक से उमेश कुलकर्णी और अन्य लोगों ने अपनी तरह की फिल्में बनानी बंद कर दीं, क्योंकि वे सब लोग 'सैराट' की नकल करना चाहते थे।'

अनुराग ने कहा कि 'पैन इंडिया फिल्मों के लिए अपने जुनून और उन्हें बनाने की कोशिश बॉलीवुड को बर्बाद कर रही है। वैसे आज कल जिस कलाकार को देखो वह पैन इंडिया फिल्में ही बना रहा है।' ऐसे में अनुराग का कहना है कि 'पैन इंडिया फिल्मों के ट्रेंड को फॉलो करने का जोश बॉलीवुड में देर से आया है और खुद को नष्ट करने के लिए भी इंडस्ट्री खुद ही इस गाड़ी में संवार है'। अनुराग ने कहा, 'कांतारा और पुष्पा जैसी फिल्में आपको बाहर जाकर अपनी कहानियां कहने का साहस देती हैं, लेकिन फिल्म केजीएफ 2, चाहे कितनी भी बड़ी सफलता हो, लेकिन जब आप कोशिश करते हैं और उसकी नकल करके एक प्रोजेक्ट बनाते हैं, तभी आप नुकसान की ओर बढ़ने लगते हैं। यह वही गाड़ी है जिस पर बैठकर बॉलीवुड ने खुद को नष्ट कर लिया है। आपको ऐसी फिल्में ढूंढनी होंगी जो आपको हिम्मत दें।'

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!