Asia Cup: टीम इंडिया में दिनेश कार्तिक के चुने जाने पर भड़के जडेजा, कहा- मैं प्लेइंग-11 में नहीं करूंगा शामिल
Asia Cup: टीम इंडिया में दिनेश कार्तिक के चुने जाने पर भड़के जडेजा, कहा- मैं प्लेइंग-11 में नहीं करूंगा शामिल
एशिया कप के लिए भारतीय टीम में विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हुई है। रोहित शर्मा ही टीम की कमान संभालेंगे। केएल राहुल टीम के उपकप्तान होंगे। इसके अलावा दीपक हुड्डा, अर्शदीप सिंह और आवेश खान टीम में अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम का एलान आठ अगस्त को बीसीसीआई ने किया। इसमें अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को भी शामिल किया गया है। आईपीएल के 15वें सीजन में शानदार प्रदर्शन करने के बाद कार्तिक की टीम इंडिया में वापसी हुई। उसके बाद से वह लगातार टीम इंडिया में बने हैं, लेकिन एशिया कप में उनके चयन से पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा खुश नहीं हैं।

 

उस तरह से खेलना चाहते हैं जैसा मैंने उन्हें सुना है, तो आपको आक्रामक होकर खेलना होगा। इसके लिए  टीम का चयन भी अलग तरीके से करना चाहिए था। रोहित शर्मा और विराट कोहली के टीम में आने पर आपको हर कीमत पर दिनेश कार्तिक को रखना होगा। आप निचले क्रम में उनके ऊपर निर्भर होंगे। अगर आपके पास रोहित शर्मा और विराट कोहली में से कोई एक नहीं हैं तो कार्तिक की भी जगह टीम में नहीं बनती है। मैं उन्हें अपनी प्लेइंग-11 में नहीं रखूंगा।''

 

क्रिकेटर से क्रिकेट एक्सपर्ट और कमेंटेटर बने जडेजा ने कहा, ''कार्तिक बेहतरीन कमेंटेटर हैं। वह चाहें तो मेरी बगल वाली सीट पर बैठ सकते हैं। गेंदबाजी में मेरी टीम में शमी, बुमराह, अर्शदीप और चहल होंगे। बल्लेबाजी में पंत, हार्दिक, सूर्यकुमार और दीपक हुड्डा। ये आठ खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में मेरी पहली पसंद हैं।'' इनमें से शमी को एशिया कप के लिए नहीं चुना गया है। वहीं, बुमराह को चोट के कारण नहीं चुना गया है।

 

एशिया कप के लिए भारतीय टीम में विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हुई है। रोहित शर्मा ही टीम की कमान संभालेंगे। केएल राहुल टीम के उपकप्तान होंगे। इसके अलावा दीपक हुड्डा, अर्शदीप सिंह और आवेश खान टीम में अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे। बीसीसीआई ने कहा कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट की वजह से चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। इस वजह से उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। भारत ने 15 खिलाड़ियों के साथ तीन खिलाड़ियों को स्टैंडबाय पर रहने भी कहा है। इनमें श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल शामिल हैं।

 

एशिया कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, और आवेश खान।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!