Asian Championship: मीराबाई, जेरेमी और अचिंत एशियन चैंपियनशिप से बाहर, ट्रेनिंग के लिए जाएंगे अमेरिका
Asian Championship: मीराबाई, जेरेमी और अचिंत एशियन चैंपियनशिप से बाहर, ट्रेनिंग के लिए जाएंगे अमेरिका
विश्व चैंपियनशिप के प्रशिक्षण के लिए देश के सीनियर भारोत्तोलक अमेरिका जाएंगे। राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले मीराबाई चानू, लालरिनुंगा जेरेमी और अचिंत श्यूली एशियन चैंपियनशिप में भाग नहीं लेंगे।

राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मीराबाई चानू, लालरिनुंगा जेरेमी और अचिंत श्यूली सहित कई सीनियर भारोत्तोलक छह से 16 अक्तूबर तक बहरीन में होने वाली एशियन चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लेंगे। विश्व भारोत्तोलन चैंपियनशिप की तैयारी के लिए टोक्यो ओलंपिक की रजत विजेता मीराबाई सहित अन्य सात सीनियर भारोत्तोलक मंगलवार को अमेरिका में प्रशिक्षण लेने के लिए जाएंगे। सेंट लुईस में यह शिविर करीब 24 दिन का होगा। 

 

विश्व चैंपियनशिप पांच से 16 दिसंबर तक बॉगोटा कॉलंबिया में होगी। कोच विजय शर्मा ने बताया अमेरिका मीराबाई के अलावा अचिंत, जेरेमी, संकेत सरगर, बिंदियारानी देवी, गुरदीप सिंह, आरवी राहुल, झिल्ली दलाबेहरा जाएंगे। वहीं, राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान चोटिल हुए संकेत वहां पर डॉ. आरोन हॉर्शिंग से अपनी कोहनी का इलाज करवाएंगे। गुरदीप की कलाई में चोट है।

 

विश्व चैंपियनशिप से ओलंपिक के लिए करेंगे क्वालिफाई

कोच शर्मा ने बताया कि हमारा फोकस विश्व चैंपियनशिप पर है। इसलिए एशियन चैंपियनशिप में बी टीम को भेजेंगे। दरअसल विश्व चैंपियनशिप के जरिये भारोत्तोलक सीधे 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर जाएंगे।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!