सिनेमाघरों में फिर से धमाल मचाने को तैयार 'अवतार'
सिनेमाघरों में फिर से धमाल मचाने को तैयार 'अवतार'
अगले महीने रिलीज होने वाली 'अवतार' को इस बार सिनेमाघरों में देखने का एक्पीरियंस दर्शकों के लिए पिछले बार से बिलकुल अगल होगा।

फिल्म 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' इस दिसंबर सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। जैम्स कैमरून की इस फिल्म का लोगों को बेसब्री से इंतजार है लेकिन इस फिल्म से पहले इसके पहले भाग को एक बार फिर बड़े पर्दे पर रिलीज करने की तैयारी पूरी की जा चुकी है। अगले महीने रिलीज होने वाली 'अवतार' को इस बार सिनेमाघरों में देखने का एक्पीरियंस दर्शकों के लिए पिछले बार से बिलकुल अगल होगा।

हॉलीवुड की सबसे सफल फिल्मों में से एक 2009 की इस ऑस्कर विजेता फिल्म को 23 सिंतबर को 4K हाई डायनेमिक रेंज में सिनेमाघरों रिलीज किया जाएगा। मंगलवार को इस फिल्म का 4K ट्रेलर लॉन्च कर दिया गया। इसके ऑफिशियल ट्रेलर को 20th सेंचुरी स्टूडियोज ने अपने ट्विटर हैंडल से साझा किया है। कंपनी ने ट्रेलर के साथ कैप्शन में लिखा है, '23 सिंतबर को अवतार बड़े पर्दे पर सीमित समय के लिए वापसी कर रही है। इसका नया ट्रेलर देखें।'

 

फिल्म के नए ट्रेलर में एक बात तो साफ है कि इसके फुटेज में काफी सुधार किया गया है। बड़े पर्दे पर फिल्म को दोबारा देखकर लोगों को अलग ही अनुभव होने वाला है। बता दें कि अवतार के बाद से ही 3डी फिल्मों का ट्रेंड शुरू हो गया था। गौरतलब है कि इस फिल्म का निर्देशन जेम्स कैमरून ने किया था। फिल्म की पटकथा भी उन्होंने ही लिखी थी। इस फिल्म में सैम वर्थिंगटन, जो सलदाना, स्टीफन लैंग, मिशेल रोड्रिग्ज और सिगोरनी वीवर जैसे सितारों ने काम किया था।

फिल्म का निर्माण जेम्स कैमरून और जॉन लैंडौ द्वारा किया गया था। रिलीज के बाद से इस फिल्म ने दुनियाभर में धमाल मचा दिया था। इसे नौ अकादमी पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया था, जिसमें सर्वश्रेष्ठ पिक्चर और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के नामांकन शामिल थे। बाद में अवतार ने सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी, प्रोडक्शन डिजाइन और विजुअल इफेक्ट्स के लिए तीन ऑस्कर अपने नाम किए थे।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!