Maharashtra: ठाणे में आयुष डॉक्टरों ने विभिन्न मांगों को लेकर किया प्रदर्शन
Maharashtra: ठाणे में आयुष डॉक्टरों ने विभिन्न मांगों को लेकर किया प्रदर्शन
महाराष्ट्र राज्य समुदाय आरोग्य अधिकारी संगठन के मुताबिक, डाक्टर वेतन और मुआवजे में बढ़ोतरी और एक समूह और संवर्ग दिए जाने की मांग कर रहे हैं।

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में सोमवर को ग्रामीण अस्पतालों के करीब 100 आयुष डॉक्टरों ने विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। आयुष डॉक्टरों का यह विरोध प्रदर्शन महाराष्ट्र राज्य समुदाय आरोग्य अधिकारी संगठन के बैनर तले हो रहा है।

ठाणे जिला परिषद के मुख्यालय पर हुए इस विरोध में संगठन की ठाणे जिला इकाई की उपाध्यक्ष डॉ. तेजस्विनी सोनवणे ने सरकार पर डाक्टरों की अनदेखी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्य के 36 जिलों में 10,000 से अधिक सामुदायिक चिकित्सा अधिकारी अपनी मांगों को लेकर दबाव बनाने के लिए संबंधित जिला मुख्यालयों पर धरना दे रहे हैं। अगर सरकार डॉक्टरों की मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो वे 23 जनवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

डॉ सोनवणे ने कहा कि प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने मांग की है कि उन्हें सरकारी सेवाओं में स्थायी किया जाए। उनके मुताबिक, डाक्टर वेतन और मुआवजे में बढ़ोतरी और एक समूह और संवर्ग दिए जाने की मांग कर रहे हैं। 

 

पतंग के मांझे से गला कटने से एक व्यक्ति की मौत 

ठाणे जिले में पतंग का मांझा एक बार फिर जानलेवा बन बैठा। यहां दुपहिया वाहन पर सवार 47 वर्षीय एक व्यक्ति के गले में मांझा फंस गया और गला कट जाने से उसकी मौत हो गई। यह जानकारी पुलिस ने सोमवार को दी।

वरिष्ठ निरीक्षक सी के काकड़े ने बताया कि रविवार रात भिवंडी शहर में हुई इस दुर्घटना के लिए धारा 304 ए (लापरवाही से मौत) के तहत केस दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि उल्हासनगर के रहने वाले संजय हजारे दोपहिया वाहन से घर जा रहे थे, तभी उनके गले में पतंग का मांझा फंस गया। पीड़ित का गला कट गया था और वह एक दीवार से टकरा गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!