बीबीसी के अध्यक्ष रिचर्ड शार्प ने दिया इस्तीफा, बोरिस जॉनसन को ऋण दिलाने से जुड़ा है मामला
बीबीसी के अध्यक्ष रिचर्ड शार्प ने दिया इस्तीफा, बोरिस जॉनसन को ऋण दिलाने से जुड़ा है मामला
बीबीसी के चेयरमैन शार्प ने नियमों का उल्लंघन करने की रिपोर्ट सामने आने बाद इस्तीफा दिया है।

बीबीसी के अध्यक्ष रिचर्ड शार्प ने बोरिस जॉनसन को दिए गए ऋण मामले में इस्तीफे की घोषणा की है। बीबीसी के चेयरमैन शार्प ने नियमों का उल्लंघन करने की रिपोर्ट सामने आने बाद इस्तीफा दिया है। बता दें कि एक स्वतंत्र रिपोर्ट में पाया गया है कि शार्प ने तत्कालीन प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के लिए ऋण के संबंध में सार्वजनिक नियुक्तियों के नियमों का उल्लंघन किया था।

 

जून के अंत तक पद पर बने रहेंगे, तब तक होगी उत्तराधिकारी की तलाश

उधर, शार्प ने कहा कि वह जून के अंत तक पद पर बने रहने के अनुरोध पर सहमत हो गए हैं ताकि सरकार को उनके उत्तराधिकारी को खोजने के लिए समय मिल सके। देश की सार्वजनिक नियुक्ति निगरानी संस्था इस बात की जांच कर रही है कि सरकार ने 2021 में प्रसारक की अध्यक्षता के लिए शार्प का चयन किस तरह से किया था?

 

शार्प बोले- पद पर बने रहना प्रसारक के अच्छे काम से ध्यान भटकाने वाला होगा

रिपोर्ट में पाया गया कि उन्होंने संभावित हितों के टकराव का खुलासा करने में विफल रहकर सार्वजनिक नियुक्तियों के लिए सरकार की संहिता का उल्लंघन किया गया। शार्प ने हालांकि कहा कि अपने चार साल के कार्यकाल के अंत तक बने रहना प्रसारक के 'अच्छे काम' से ध्यान भटकाने वाला होगा। शार्प ने एक बयान में कहा, "मैंने फैसला किया है कि बीबीसी के हितों को प्राथमिकता देना सही है। इसलिए मैंने आज सुबह बीबीसी के अध्यक्ष के रूप में विदेश मंत्री और बोर्ड के लिए इस्तीफा दे दिया है।"

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!