BGMI Unbanned: गूगल प्ले स्टोर पर BGMI की वापसी! इस तरीके से कर सकेंगे डाउनलोड
BGMI Unbanned: गूगल प्ले स्टोर पर BGMI की वापसी! इस तरीके से कर सकेंगे डाउनलोड
BGMI को पिछले साल अगस्त में अस्थाई रूप से बैन किया गया था। पिछले हफ्ते ही क्राफ्टन ने पुष्टि की थी कि सुरक्षा चिंताओं पर 10 महीने के प्रतिबंध के बाद BGMI जल्द उपलब्ध होगा।

यदि आप गेमर्स हैं और बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम यानी BGMI के भारत में वापसी के इंतजार में हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। पॉपुलर मोबाइल गेम बीजीएमआई कथित तौर पर गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध हो गया है। भारत में मोबाइल गेम बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया से बैन हट चुका है। यानी अब इसे आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। लेकिन इस गेम को डायरेक्ट डाउनलोड करने में समस्या आ रही है। आइये जानते हैं इस गेम को आप कैसे डाउनलोड कर सकेंगे।

 

पिछले साल हुआ था बैन

BGMI गेम को पिछले साल अगस्त में अस्थाई रूप से बैन किया गया था। पिछले हफ्ते के अंत में BGMI की डेवलपर कंपनी क्राफ्टन ने पुष्टि की थी कि सुरक्षा चिंताओं पर 10 महीने के प्रतिबंध के बाद भारत सरकार ने उन्हें देश में बीजीएमआई के संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है।

अब कई यूजर्स ने एप को गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध देखा है। कई यूजर्स ने दावा किया है उन्होंने गेम को डाउनलोड किया और एप प्ले भी किया है। यूजर्स का कहना है कि उन्होंने इसके लिए यूआरएल की मदद ली है। 

 

फिलहाल ऑफलाइन है BGMI का सर्वर

यूजर्स के अनुसार, बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को सीधे गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से खोजना मुश्किल है। गेम डाउनलोड करने के लिए यूआरएल की मदद लेनी होगी। दरअसल, गेम मूल रूप से गूगल या एपल के एप स्टोरफ्रंट पर लिस्ट नहीं है और इसलिए यदि आप इसे सीधे सर्च करते हैं तो यह दिखाई नहीं देगा।

जो यूजर्स गेम डाउनलोड करने में कामयाब रहे हैं वे अभी तक इसे खेलने में सक्षम नहीं हैं क्योंकि सर्वर वर्तमान में ऑफलाइन हैं। यानी गेम की वापसी हो गई है लेकिन इसका सर्वर अभी तक ऑनलाइन नहीं किया गया है। क्राफ्टन का कहना है कि बीजीएमआई देश में जल्द ही उपलब्ध होगा और इसके लिए उन्होंने सरकार को धन्यवाद दिया है। 

 

तो कैसे डाउनलोड होगा गेम?

आप सीधे प्ले स्टोर से गेम को सर्च नहीं कर सकते। लेकिन यूआरएल की मदद से गेम को डाउनलोड किया जा सकेगा। अगर आप गेम को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको बीजीएमआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है और वहां से आपको प्ले बटन पर क्लिक करना है। अब आपको यहां से गूगल प्ले स्टोर के BGMI डाउनलोड पेज पर रीडायरेक्ट किया जाएगा। इसके बाद आप गेम डाउनलोड कर सकेंगे। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!