भाजपा ने ममता राकेश को दिया झटका, पार्टी ने पूर्व विधायक कर्णवाल की बेटी को दिया टिकट
भाजपा ने ममता राकेश को दिया झटका, पार्टी ने पूर्व विधायक कर्णवाल की बेटी को दिया टिकट
भगवानपुर ब्लॉक में कांग्रेस विधायक ममता राकेश की बेटी आयुषि ने तेलपुरा सीट से बीडीसी का चुनाव निर्विरोध जीत लिया था। पार्टी आयुषि को ब्लॉक प्रमुख का टिकट देगी ऐसी चर्चा थी, लेकिन आयुषि के ज्वाइन करने पर भाजपा के अंदर विरोध पनप रहा था।

हाल ही में भाजपा ज्वाइन करने वाली भगवानपुर कांग्रेस विधायक की बेटी आयुषि को ब्लॉक प्रमुख का टिकट नहीं मिला है। पार्टी ने पूर्व विधायक देशराज कर्णवाल की बेटी पर भरोसा जताया है। इससे इस सीट पर राजनीतिक माहौल फिर से पलट गया है। अब गेंद पूर्व विधायक के पाले में आ गई है।

भगवानपुर ब्लॉक में कांग्रेस विधायक ममता राकेश की बेटी आयुषि ने तेलपुरा सीट से बीडीसी का चुनाव निर्विरोध जीत लिया था। वहीं, सिसौना सीट पर पूर्व विधायक देशराज कर्णवाल की बेटी करुणा ने चुनाव जीता था। चुनाव के बाद कांग्रेस विधायक की बेटे अभिषेक और बेटी आयुषि ने भाजपा ज्वाइन कर ली थी।

माना जा रहा था कि पार्टी आयुषि को ब्लॉक प्रमुख का टिकट देगी लेकिन सूूत्रों के मुताबिक आयुषि के ज्वाइन करने पर भाजपा के अंदर विरोध पनप रहा था। इसी के चलते पार्टी ने आयुषि के नाम पर मुहर नहीं लगाई। बुधवार को जारी पांच ब्लॉकों की सूची में पूर्व विधायक की बेटी करुणा कर्णवाल को ब्लॉक प्रमुख का प्रत्याशी घोषित किया गया है। खानपुर से नितीश कुमार, नारसन से कोमल देवी, लक्सर से डॉ. हर्ष दौलत और बहादराबाद से आशा नेगी को प्रत्याशी बनाया गया है। 

 

पार्टी भी गई और टिकट भी

जानकारों का कहना है कि ममता राकेश बच्चों को भाजपा ज्वाइन नहीं कराती तो कांग्रेस के बैनर तले बेहतर प्रदर्शन कर सकती थीं।  इस एक फैसले ने पूरे घटनाक्रम को बदल दिया। अब तीन बार विधायक बनाने वाली कांग्रेस को न तो विधायक में पहले जितना विश्वास रहा और जिस उद्देश्य से भाजपा ज्वाइन कराई थी, वह भी पूरा नहीं हुआ।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!