Chandauli: हॉट मिक्स प्लांट में लगी भीषण आग, 50 लाख का नुकसान
Chandauli: हॉट मिक्स प्लांट में लगी भीषण आग, 50 लाख का नुकसान
चंदौली के उकनी वीरमराय गांव के पास शनिवार दोपहर हॉट मिक्स प्लांट आग लग गई। प्लांट में ऊंची-ऊंची लपटें देखकर भगदड़ मच गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद करीब आग पर काबू पाया।

चंदौली जिले के कमालपुर क्षेत्र अंतर्गत उकनी वीरमराय गांव में स्थापित हॉट मिक्स प्लांट में शनिवार दोपहर भीषण आग लग गई।  फ्यूल पाईप में लिकेज से लगी आग इतनी भयावह थी कि आसपास का क्षेत्र काले धुएं से पट गया। प्लांट में ऊंची-ऊंची लपटें देखकर मौके पर अफरातफरी मच गई। कर्मचारियों ने भाग कर किसी तरह जान बचाई। आसपास के गांवों में दहशत फैल गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद करीब आग पर काबू पाया। अगलगी की इस घटना में 50 लाख से अधिक का नुकसान बताया जा रहा है।  

सकलडीहा-अमड़ा सड़क मार्ग निर्माण के लिए कंस्ट्रक्शन कंपनी की ओर से उकनी बीरमराय गांव के पास हॉट मिक्स प्लांट लगाया गया है। शनिवार दोपहर दो बजे के लगभग फ्यूल पाइप में लिकेज होने से आग लग गई। इससे तारकोल व फ्यूल धू-धूकर जलने लगा।

 

आग लगने के बाद धुआं लगभग चार किलोमीटर तक दिखा। कुछ ही देर में वहां ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। प्लांट के कर्मियों की सूचना पर पहुंचे फायर कर्मियों ने आग पर काबू किया। कंपनी के सुपरवाइजर पवन सिंह ने कहा कि आग की चपेट में आने से करीब 50 लाख रुपये की सामग्री जल गई है।

आग में 26 टन तारकोल,19 हजार लीटर फ्यूल आयल, 25 हार्स पावर का मोटर, सात हार्स पावर के छह मोटर, 26 टन की तारकोल की टंकी सहित अन्य सामान जलकर राख हो गए।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!