ChatGPT ने जारी किया इन्कॉग्निटो मोड, अब नहीं बनेगी आपके चैट की हिस्ट्री
ChatGPT ने जारी किया इन्कॉग्निटो मोड, अब नहीं बनेगी आपके चैट की हिस्ट्री
ChatGPT को लेकर कई देशों में बवाल भी हो रहा है। कई यूनिवर्सिटीज ने भी ChatGPT को अपने यहां बैन कर दिया है। ChatGPT के साथ यूजर्स के डाटा को लेकर समस्या हो रही है।

OpenAI ने अपने एआई टूल ChatGPT के लिए incognito mode जारी किया है। इस नए अपडेट के बाद ChatGPT यूजर्स की चैटिंग को सेव नहीं करेगा यानी हिस्ट्री नहीं बनेगी। ओपनएआई ने यह भी कहा है कि वह जल्द ही ChatGPT Business का सब्सक्रिप्शन मॉडल पेश करने वाला है।

ChatGPT को लेकर कई देशों में बवाल भी हो रहा है। कई यूनिवर्सिटीज ने भी ChatGPT को अपने यहां बैन कर दिया है। ChatGPT के साथ यूजर्स के डाटा को लेकर समस्या हो रही है। कहा जा रहा है कि ChatGPT यूजर्स के डाटा को सेव कर रहा है और उसका इस्तेमाल अपने परफॉरमेंस को बेहतर बनाने में कर रहा है। 

 

पिछले महीने ही इटली ने प्राइवेसी को लेकर ChatGPT को बैन किया था। फ्रांस और स्पेन में भी ChatGPT के खिलाफ जांच चल रही है। ओपनएआई की मुख्य टेक्नोलॉजी ऑफिसर मीरा मारुति ने कहा है कि कंपनी यूरोपियन यूनियन के प्राइवेसी कानून के तहत अपनी सेवा दे रही है।

कंपनी के एक बयान के मुताबिक यूजर्स के डाटा पर एआई को और बेहतर बनाने पर काम किया जाता है ताकि भविष्य में एआई टूल को और बेहतर बनाया जाए सके और किसी भी तरह के पक्षपात को खत्म किया जा सके।

नए अपडेट के बाद अब यूजर्स चैटजीपीटी के हिस्ट्री और ट्रेनिंग विंडो को बंद कर सकते हैं। इसके बाद अब चैटजीपीटी के साथ की गई आपकी चैटिंग की हिस्ट्री नहीं बनेगी, हालांकि अभी भी यूजर्स के डाटा को कंपनी 30 दिनों तक रखेगी और उसके बाद ही डिलीट करेगी।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!