सीएम योगी का आदेश- डेंगू को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरते स्वास्थ्य विभाग
सीएम योगी का आदेश- डेंगू को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरते स्वास्थ्य विभाग
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग को अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि डेंगू समेत अन्य संचारी रोगों को लेकर अस्पतालों में बेड, दवाओं व अन्य जरूरी सुविधाओं को दुरुस्त करें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग को अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि डेंगू समेत अन्य संचारी रोगों को लेकर अस्पतालों में बेड, दवाओं व अन्य जरूरी सुविधाओं को दुरुस्त करें। सीएम ने सभी अस्पतालों एवं मेडिकल कॉलेजों में डेंगू और संचारी रोगों को लेकर आइसोलेशन वार्ड बनाने का निर्देश दिया। योगी बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ विभिन्न बीमारियों की रोकथाम के लिए की गई व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग संयुक्त रूप से रणनीति तैयार करे। जरूरत के मुताबिक दूसरे विभागों को भी शामिल किया जाए। उन्होंने प्रदेश के आम नागरिकों से भी अपील की है कि वो संचारी रोगों को लेकर सतर्क रहें। सीएम ने कहा कि बीमार व्यक्ति को समय से समुचित इलाज मिलना चाहिए। इसके लिए पहले से तैयारी की जाए तो रोगों से लड़ने में आसानी होगी। 

 

हर बच्चे का हो टीकाकरण

बच्चों में टीकाकरण को लेकर सीएम ने कहा कि विशेष रूप से उच्च प्राथमिकता वाले जिलों में नियमित टीकाकरण किया जाए। इसके प्रति कर्मचारियों व अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाए। हर बच्चे का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!