केरल में पेट्रोल-डीजल पर सेस के विरोध में उतरी कांग्रेस, बताया 'इतिहास का सबसे बुरा बजट'
केरल में पेट्रोल-डीजल पर सेस के विरोध में उतरी कांग्रेस, बताया 'इतिहास का सबसे बुरा बजट'
कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन यूडीएफ के संयोजक एमएम हसन ने कहा कि 'यह केरल के इतिहास का सबसे खराब बजट है। यह कुछ नहीं लोगों से लूट है'।

केरल सरकार ने शुक्रवार को घोषित बजट में पेट्रोल डीजल और शराब पर सेस लगाने का प्रस्ताव रखा है। हालांकि सरकार के इस फैसले का विरोध शुरू हो गया है। शनिवार को कोच्चि में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सीएम के काफिले के आगे पेट्रोल डीजल पर सेस लगाने के प्रस्ताव का कड़ा विरोध किया।  मुख्यमंत्री पी. विजयन का काफिला जब कोच्चि के सरकारी गेस्ट हाउस से निकल रहा था तो यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता सीएम के काफिले के सामने आ गए और काले झंडे दिखाए। कांग्रेस कार्यकर्ता सरकार से फैसले को वापस लेने की मांग कर रहे थे। हालांकि पुलिस ने तुरंत यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को काबू किया और सीएम का काफिला आगे बढ़ गया। 

कांग्रेस पार्टी ने लेफ्ट सरकार के फैसले के खिलाफ शनिवार को प्रदेशभर में काला दिवस मनाया। कांग्रेस सरकार से फैसले को वापस लेने की मांग कर रही है। आज राज्य भर में जिला कांग्रेस कमेटियों ने जगह जगह विरोध मार्च और पेट्रोल पंपों पर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन यूडीएफ के संयोजक एमएम हसन पेट्रोल डीजल और शराब पर सेस लगाने के सरकार के प्रस्ताव की आलोचना की और कहा कि 'यह केरल के इतिहास का सबसे खराब बजट है। यह कुछ नहीं लोगों से लूट है'।

 

कांग्रेस आने वाले दिनों में अपने विरोध को और तेज करेगी और नौ फरवरी को प्रदेशभर में जिला कांग्रेस कमेटियां विरोधस्वरूप जिला कलेक्टर कार्यालयों तक मार्च करेंगे। बता दें कि शुक्रवार को केरल सरकार ने बजट का एलान किया था। जिसमें वित्त मंत्री केएन बाला गोपाल ने कहा था कि सामाजिक सुरक्षा के लिए भारत में बनने वाली विदेशी शराब और पेट्रोल डीजल पर सेस लगाने का प्रस्ताव है ताकि समाज के वंचित और पिछड़े वर्ग को आर्थिक मदद दी जा सके। वहीं सीपीआई (एम) के प्रदेश सचिव एमवी गोविंदन ने कहा है कि अभी सेस लगाने का सिर्फ प्रस्ताव है और अभी इस पर अंतिम फैसला नहीं हुआ है। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!