यूपी नगर निकाय चुनाव में सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी कांग्रेस
यूपी नगर निकाय चुनाव में सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी कांग्रेस
कांग्रेस पार्टी यूपी के निकाय चुनाव में सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया अंतिम दौर में है।

उत्तर प्रदेश में होने जा रहे नगर निकाय चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बृहद स्तर पर रणनीति बनाई है। कांग्रेस प्रदेश के 17 नगर निगमों, 199 नगर पालिका परिषदों एवं 544 नगर पंचायतों सहित सभी वार्डों में जिताऊ और मजबूत प्रत्याशी उतारेगी। जिसके लिए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में लगातार बैठकें चल रही हैं, प्रभारियों की नियुक्तियां हो रही हैं और सीटवार समीकरणों के आधार पर प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया लगभग अंतिम दौर में है।

 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी ने कहा कि नगर निकाय चुनाव कांग्रेस पूरी मजबूती के साथ लड़ेगी और प्रदेश में पार्टी को अप्रत्याशित सफलता मिलने की उम्मीद है। उन्होने कहा कि प्रदेश भर में जहां वरिष्ठ और अनुभवी कांग्रेसजनों और युवाओं के तालमेल से क्षेत्रों में पार्टी की उपलब्धियों को आम जन तक पहुंचाया जा रहा है और जनहित के मुद्दों पर विगत कई वर्षों से केवल कांग्रेस पार्टी लड़ रही है। इसके आधार पर इस चुनाव में आम जनता का पूरा समर्थन पार्टी को मिलेगा।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि चाहे कोरोना का आपदा काल रहा हो किसानों की समस्याएं रही हों, व्यापारियों, युवाओं, महिलाओं, बेरोजगारों, भर्तियों में हुई धांधली, दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों सहित सभी वर्गों के उत्पीड़न के खिलाफ सिर्फ कांग्रेस पार्टी ने सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष किया है।

 

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा दलितों एवं पिछड़ों के साथ नगर निकाय के आरक्षण में घोर अनियमितता की गयी है। पूरे प्रदेश में 17 नगर निगमों में मात्र 2 सीट अनुसूचित जाति के लिए एवं पिछड़ा वर्ग के लिए मात्र 4 सीट आरक्षित की गयी है जो मिलने वाले आरक्षण से काफी कम है।

इसी तरह नगर पालिका परिषद में अनुसूचित जाति को मात्र 24 सीट जो लगभग 12 प्रतिशत होता है, पिछड़ा वर्ग को 51 सीट जो लगभग 24 प्रतिशत होता है, इसी तरह नगर पंचायतों में अनुसूचित जाति के लिए मात्र 86 सीट जो लगभग 15 प्रतिशत, पिछड़ा वर्ग के लिए 145 सीट आरक्षित की गयी है। जो पिछड़ा वर्ग एवं अनुसूचित जाति के साथ अन्याय है। कांग्रेस पार्टी इसे भी जनता के बीच ले जायेगी और भाजपा सरकार की अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग के आरक्षण में की गई घोर अनियमितता और भाजपा की दलित, पिछड़ा वर्ग विरोधी चेहरे को उजागर करेगी।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!