पंजाब से जुड़े सलमान की हत्या की साजिश के तार, गैंगस्टर कपिल पंडित से मुंबई पुलिस करेगी पूछताछ
पंजाब से जुड़े सलमान की हत्या की साजिश के तार, गैंगस्टर कपिल पंडित से मुंबई पुलिस करेगी पूछताछ
बिश्नोई गैंग ने सलमान खान का कत्ल करने का एक प्लान फेल होने के बाद दोबारा से साजिश रची थी। अब इस मामले में जांच के लिए मुंबई पुलिस पंजाब पहुंच गई है।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद सलमान खान को भी जान से मारने की धमकी मिली थी और तब से लगातार अभिनेता की जान के लिए खतरा बना हुआ है। सलमान खान खुद तो सतर्कता बरत ही रहे हैं, इसके अलावा पुलिस भी पूरी तरह से अलर्ट है। बिश्नोई गैंग ने सलमान खान का कत्ल करने का एक प्लान फेल होने के बाद दोबारा से साजिश रची थी। अब इस मामले में जांच के लिए मुंबई पुलिस पंजाब पहुंच गई है। यहां पर मुंबई पुलिस सलमान खान की हत्या की रेकी करने को लेकर खुलासे करने वाले कपिल पंडित और शार्प शूटर दीपक मुंडी से पूछताछ करेगी, जिन्हें कुछ दिन पहले ही गिफ्तार किया गया था।

 

कपिल पंडित और शार्प शूटर दीपक इस समय पटियाला के राजपुरा में सीआईए स्टाफ के दफ्तर में पुलिस की रिमांड पर हैं। हाल ही में दोनों गैंगस्टर्स ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे और बताया था कि सलमान खान को उनके पनवेल वाले फार्म हाउस में ही मारने की साजिश थी। जहां पर दोनों ने रेकी भी की। हालांकि सलमान खान की कड़ी सुरक्षा के चलते अपने इरादों में कामयाब नहीं हो पाए। अब इस खुलासे के बाद मुंबई पुलिस की एक टीम जांच करने पंजाब पहुंची है।

 

कपिल पंडित (लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक शूटर) को हाल ही में भारत नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया है। प्लान बी के तहत वह और दीपक मुंडी दोनों अपने साथियों के साथ ने डेढ़ महीने तक  सलमान खान के पनवेल हाउस के पास ठहरे थे। इस दौरान हर गतिविधि पर नजर रही जा रही थी। पंजाब पुलिस की रिमांड के दौरान दोनों हथियारों से लेकर कई बड़े कनेक्शन भी सामने आए हैं। अब मुंबई पुलिस पूछताछ में इन्हीं सारे सवालों के जवाब खंगालेगी।

 

सलमान खान पिछले चार साल से लॉरेंस गैंग के निशाने पर हैं। लॉरेंस बिश्नोई 1998 के काले हिरण के शिकार का बदला लेना चाहता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस रिमांड में खुद बिश्नोई ने यह खुलासा किया कि उसने वर्ष 2018 में सलमान खान की हत्या के लिए पूरी तैयारी कर ली थी। इसलिए सलमान के पिता सलीमा खान को अभिनेता के लिए धमकी भरा लेटर मिलने के बाद उनके वकील के भी इसी तरह का लेटर मिला था। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!