ट्विटर पर हो रही #Gpay की आलोचना, यूजर कह रहे-पूरी तरह से बेकार है एप, जानें क्या है मामला
ट्विटर पर हो रही #Gpay की आलोचना, यूजर कह रहे-पूरी तरह से बेकार है एप, जानें क्या है मामला
Google Pay अपने शुरुआती दिनों में यूजर्स को ऑनलाइन UPI पेमेंट करने पर कैशबैक देती थी, लेकिन अब रिवार्ड्स के रूप में अलग-अलग डील्स पर छूट मिलती है। जिसको लेकर यूजर्स नाराज हैं।

प्रमुख यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) एप Google Pay ट्विटर पर भारी आलोचना झेल रहा है। यूजर्स ट्विटर पर #GPay के साथ ट्वीट कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि Google Pay अब पूरी तरह से बेकार हो चुका है। दरअसल, गूगल पे मल्टिपल स्क्रैच कार्ड में कैशबैक ऑफर करता है, जिसमें यूजर्स को कैश प्राइज मिलता है और यह यूजर्स के अकाउंट में सीधे पहुंचाया जाता है। हालांकि, अब इसी कैशबैक ऑफर और स्क्रैच कार्ड को लेकर गूगल पे की आलोचना हो रही है। चलिए जानते हैं क्यों ट्विटर पर  #GPay ट्रेंड कर रहा है और लोग इसे "पूरी तरह से बेकार एप" क्यो कह रहे हैं। 

 

दरअसल, गूगल पे अपने शुरुआती दिनों में यूजर्स को ऑनलाइन UPI पेमेंट करने पर कैशबैक देती थी, लेकिन अब रिवार्ड्स के रूप में अलग-अलग डील्स पर छूट मिलती है। जिसको लेकर यूजर्स नाराज हैं। यूजर्स का कहना है कि पहले एक-दो स्क्रैच कार्ड में ही कैशबैक मिल जाता था, लेकिन अब 10-20 स्क्रैच पर भी यूजर्स को केवल डील्स पर ऑफर दिए जा रहे हैं। यूजर्स पुराने कैशबैक वाले स्क्रैच कार्ड और अभी डील्स वाले स्क्रैच कार्ड को कम्पेयर करते हुए ही स्क्रीनशॉट भी शेयर कर रहे हैं। 

ट्विटर पर एक यूजर ने #GPay के साथ ट्वीट किया और लिखा- लोगों को पागल बनाने का क्या शानदार तरीका है, लोगों का फायदा उठाया जा रहा है। 

 

ट्विटर पर एक अन्य रजत सबाले नाम के यूजर ने पुराने गूगल पे के कैशबैक ऑफर्स और मौजूदा GPay के रिवार्ड्स को कम्पेयर करते हुए स्क्रीनशॉट शेयर किया है। इस ट्वीट से इतना तो साफ समझ आ रहा है कि पहले कंपनी ऑनलाइन पेमेंट करने पर कैशबैक के रूप में कुछ रुपये वापस अकाउंट में डालती थी, लेकिन अब केवल अब रिवार्ड्स के तौर पर बिरयानी, ड्राई फ्रूट्स या कपड़ें खरीदने और मोबाइल रिचार्ज करने पर छूट के ऑफर मिल रहे हैं। 

अमेरिकी टेक कंपनी गूगल ने सितंबर 2017 में इस पेमेंट एप को लॉन्च किया था। हालांकि, तब इस एप का नाम Tez एप था। शुरुआत में कंपनी यूजर्स को पेमेंट करने पर 11 रुपये, 15 रुपये और एप शेयर करने पर 100 रुपये तक जैसे कैशबैक ऑफर करती थी। अब कंपनी रिवार्ड्स के रूप में कैशबैक की जगह अलग-अलग ब्रांड्स की डील्स और रिचार्ज पर छूट ऑफर कर रही है।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!