Delhi Excise Policy: विजय नायर की कंपनियों के खिलाफ कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने भी शुरू की जांच
Delhi Excise Policy: विजय नायर की कंपनियों के खिलाफ कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने भी शुरू की जांच
सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) दिल्ली के उपमुख्यमंत्री समेत 14 लोगों के खिलाफ दिल्ली एक्साइज पॉलिसी में बरती गई गड़बड़ियों के मामले में जांच कर रही है। इन 14 लोगों में विजय नायर का नाम भी शामिल है।

एक तरफ सीबीआई दिल्ली में कथित शराब लाइसेंसिंग घोटाले की जांच कर रही है वहीं दूसरी ओर कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने भी इस मामले से जुड़े विजय नायर की कंपनियों के खिलाफ एक समानांतर जांच शुरू कर दी है।  जिन कंपनियों के खिलाफ जांच शुरू की गई हे उनमें विजय नायर से जुड़ी कंपनी ओनली मच लाउडर, बैबलफिश और मदरवियर शामिल है।

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) दिल्ली के उपमुख्यमंत्री समेत 14 लोगों के खिलाफ दिल्ली एक्साइज पॉलिसी में बरती गई गड़बड़ियों के मामले में जांच कर रही है। इन 14 लोगों में विजय नायर का नाम भी शामिल है। अब विजय नायर की कंपनियों ने खिलाफ कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने भी समानांतर जांच शुरू कर दी है। 

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य के खिलाफ हुई छापेमारी के एक दिन दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी ने कहा हे कि यह राजनीति से प्रेरित कार्रवाई है। आम आदमी पार्टी ने कहा है कि केंद्र सरकार अरविंद केजरीवाल के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह पर राष्ट्रीय विकल्प बनने से डर गई है। वहीं, विजय नायर ने सीबीआई की कार्रवाई के बाद शनिवार को बयान जारी कहा है कि वे देश छोड़कर भागे नहीं हैं बल्कि अपने व्यक्तिगत कार्य से विदेश में हैं। 

 

काॅरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने जिन कंपनियों के खिलाफ जांच शुरू की है उनमें कई कंपनियां अलग-अलग इंटरनेट प्लेटफॉर्म पर चलने वाले हास्य कार्यक्रमों (Comedy Shows) और कई स्टैंडअप कॉमेडियंस से भी जुड़े हैं। मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार इन कंपनियों में कुछ कंपनियां नायर और दूसरे अन्य लोगों से भी जुड़े है जिनके खिलाफ दिल्ली एक्साइज पॉलिसी में गड़बड़ी मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है।

बता दें कि पश्चिमी दिल्ली के भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि सीबीआई की कार्रवाई के बाद मनीष सिसोदिया के दो सहयोगी जिनमें नायर भी शामिल हैं देश छोड़कर चले गए हैं।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!