Drug Trafficking: 'पहले बड़ी मछलियों पर करें कार्रवाई', नशीले पदार्थों की तस्करी पर बोलीं वित्तमंत्री
Drug Trafficking: 'पहले बड़ी मछलियों पर करें कार्रवाई', नशीले पदार्थों की तस्करी पर बोलीं वित्तमंत्री
सीतारमण ने कहा, 'आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि तस्कर आपसे अधिक चालक न हों। हमें कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। नशीले पदार्थों के पाउच या एक किलोग्राम कोकीन के साथ किसी को पकड़ लेना पर्याप्त नहीं है।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को प्रवर्तन एजेंसियों से नशीले पदार्थों की तस्करी में शामिल 'बड़ी मछलियों' पर कार्रवाई करने को कहा और कहा कि उन्हें यह पता लगाने की जरूरत है कि देश में अवैध ड्रग्स का 'पहाड़' कौन भेज रहा है। मंत्री ने कहा कि राजस्व खुफिया अधिकारियों को प्रत्येक मामले को जल्द से जल्द तार्किक निष्कर्ष पर लाने का प्रयास करना चाहिए, यह कहते हुए कि तस्कर निश्चित रूप से कुछ संकेत या कार्यप्रणाली छोड़ देंगे और इसका उपयोग मुख्य संचालकों तक पहुंचने के लिए किया जाना चाहिए जो वास्तव में ऑपरेशन के पीछे हैं।

सीतारमण ने कहा कि आप छोटे-छोटे फेरीवालों, तस्करों, खच्चरों को पकड़ रहे हैं। क्या यह पर्याप्त है? जनता का विश्वास हासिल करने के लिए यह बिल्कुल भी पर्याप्त नहीं है। क्या आप ऐसे मामलों के बड़े संचालकों को आमने-सामने लाने में सक्षम हैं जो पर्दे के पीछे हैं।  मंत्री ने यह भी सुझाव दिया कि डीआरआई अधिकारी अपराध के मुख्य अपराधियों तक पहुंचने के लिए खुफिया जानकारी साझा करने के लिए अंतरराष्ट्रीय सहयोग और अधिक वैश्विक समन्वय के लिए अधिक पहुंच का निर्माण करें।

 

आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि तस्कर आपसे अधिक चालक न हों: वित्त मंत्री

सीतारमण ने कहा, 'आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि तस्कर आपसे अधिक चालक न हों। हमें कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। नशीले पदार्थों के पाउच या एक किलोग्राम कोकीन के साथ किसी को पकड़ लेना पर्याप्त नहीं है। देश में नशीले पदार्थों के पहाड़ को कौन भेज रहा है, जो इसके लिए पैसे लगा रहा है... और इसे संभव बना रहा है, उसे पकड़ना होगा।' हाल के महीनों में गुजरात के बंदरगाहों पर भारी मात्रा में ड्रग्स पकड़े जाने की पृष्ठभूमि में उनका यह बयान आया है। पिछले हफ्ते गुजरात में लगभग 478 करोड़ रुपये की 143 किलोग्राम ड्रग्स जब्त की गई थी। उन्होंने कहा कि डीआरआई द्वारा नशीले पदार्थों की जब्ती की खबरें भी लोगों के मन में सवाल उठाती हैं कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से कितने जेल गए, और वास्तव में इसके पीछे कौन है।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!