E.T. The Extra Terrestrial: 40 साल बाद दोबारा थिएटर्स में धमाल मचाएगी 'ई.टी', 'कोई मिल गया' से है खास कनेक्शन
E.T. The Extra Terrestrial: 40 साल बाद दोबारा थिएटर्स में धमाल मचाएगी 'ई.टी', 'कोई मिल गया' से है खास कनेक्शन
बॉलीवुड की पहली और एकलौती सुपरहीरो फिल्म 'कोई मिल गया' को कौम ही भूल सकता है। यह फिल्म चालीस साल पहले 1982 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म 'ई.टी. द एक्स्ट्रा-टेरेस्ट्रियल' पर आधारित थी। यही फिल्म अब एक बार फिर सिनेमाघरों में धमाल मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

बॉलीवुड की पहली और एकलौती सुपरहीरो फिल्म 'कोई मिल गया' को कौम ही भूल सकता है। साल 2003 में रिलीज हुई राकेश रोशन द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने भारतीय लोगों के दिलों को बखूबी छुआ था। 'कोई मिल गया' ने दर्शकों के सामने एक ऐसी कहानी पेश की थी, जिसकी कल्पना कर पाना भी मुश्किल था। फिल्म से सामने आए अजीब से दिखने वाले जीव 'जादू' को फिल्म में एलियन नाम दिया गया था, लेकिन हम आपको बताना चाहते हैं कि यह राकेश रोशन का ओरिजिनल कॉन्सेप्ट नहीं था। यह फिल्म चालीस साल पहले  1982 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई  फिल्म 'ई.टी. द एक्स्ट्रा-टेरेस्ट्रियल' पर आधारित थी, जिसमें एक युवा लड़के (हेनरी थॉमस) के साथ पृथ्वी पर फंसे एक एलियन की दोस्ती हो जाती है। यही फिल्म अब एक बार फिर सिनेमाघरों में धमाल मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 

 

11 जून 1982 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई हॉलीवुड की साइंस फिक्शन फिल्म 'ई.टी. द एक्स्ट्रा-टेरेस्ट्रियल' ने उस समय बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया था।  स्टीवन स्पीलबर्ग की यह क्लासिक साइंस फिक्शन फिल्म को रिलीज हुए हाल ही में  40 साल हुए हैं। उस समय दुनिया भर में  तकरीबन 800 मिलियन डॉलर कमाने वाली यह फिल्म एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर कमाल करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। जी हां, 40 साल बाद यह फिल्म एक बार फिर सिनेमाघरों में रिलीज की जा रही है। इस बात की जानकारी यूनिवर्सल पिक्चर्स ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर दी और लिखा, 'ई.टी. एक्स्ट्रा टेरेस्ट्रियल 40 साल बाद सिनेमाघरों में वापस आ गई है और हम इसे किसी भी कीमत पर मिस नहीं कर सकते! आपको भी नहीं करना चाहिए। अभी आईमैक्स पर देखें!' 

 

टिकट खिड़की पर धमाल मचाने के साथ-साथ इस फिल्म ने कई पुरस्कार भी अपने नाम किए थे। इस फिल्म को  ऑस्कर में कईं अलग-अलग कैटेगरी में  नॉमिनेट किया गया था, जिसमें से फिल्म ने चार पुरस्कार अपने नाम किए थे। इस फिल्म में बाल कलाकार की भूमिका निभाने वाले हेनरी थॉमस, रॉबर्ट मैकनॉटन और अभिनेत्री ड्रयू बैरीमोर आज के समय में हॉलीवुड के सफल कलाकारों में गिने जाते हैं। फिल्म में इलियट टेलर का किरदार निभाने वाले थॉमस अंतरिक्ष से एक जिज्ञासु प्राणी की खोज करता है।

 

फिल्म की कहानी की बात करें तो यह एक लड़के की एलियन से दोस्ती करने पर आधारित है, भारत में रिलीज हुई फिल्म 'कोई मिल गया' से मिलती जुलती है।  ऋतिक को जादू से दोस्ती होती है, जिसके बाद फिल्म की कहानी आगे बढ़ती है। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!