नई मारुति ऑल्टो 2022 की दिखी पहली झलक, इस दिवाली होगी लॉन्च
नई मारुति ऑल्टो 2022 की दिखी पहली झलक, इस दिवाली होगी लॉन्च
देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की बेहद लोकप्रिय रही एंट्री लेवल हैचबैक कार मारुति ऑल्टो 800 के न्यू जेनरेशन मॉडल की साफ तस्वीरें पहली बार ऑनलाइन सामने आई हैं।

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki की बेहद लोकप्रिय रही एंट्री लेवल हैचबैक कार Maruti Alto 800 के न्यू जेनरेशन मॉडल की बिना ढंकी हुई और साफ तस्वीरें पहली बार ऑनलाइन सामने आई हैं। नई Maruti Alto 2022 कार को टीवीसी शूट के दौरान देखा गया है। पहली बार साल 2000 में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी ऑल्टो देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक रही है। यह कार लंबे समय से पहली बार कार खरीदने वालों की पहली पसंद रही है।

नई मारुति ऑल्टो 2022 मॉडल के इस साल दिवाली से पहले लॉन्च होने की उम्मीद है। पहली बार एंट्री-लेवल मॉडल की स्पाय तस्वीरें सामने आई है। हैचबैक को इसके आधिकारिक टीवी कमर्शियल शूट के दौरान स्पॉट किया गया था। लेटेस्ट तस्वीरों में नई ऑल्टो के टॉप व्यू के साथ रियर और साइड प्रोफाइल नजर रहे हैं। 

पहले से होगी लंबी और ऊंची: पिछली रिपोर्टों से पता चलता है कि सुजुकी के गुरुग्राम स्थित प्रॉडक्शन प्लांट में नई ऑल्टो की टेस्टिंग उत्पादन पहले ही शुरू हो चुकी है। नई स्पाय तस्वीरें इसकी पुष्टि करती हैं कि नई मारुति ऑल्टो 2022 मॉडल आउटगोइंग मॉडल की तुलना में लंबा और ऊंचा होगा। नया मॉडल Celerio हैचबैक की स्टाइलिंग एलिमेंट्स को साझा करता है। 

ऑल-न्यू एक्सटीरियर: पिछली स्पाय तस्वीरों से पता चलता है कि नई मारुति ऑल्टो 2022 बिल्कुल नए एक्सटीरियर के साथ आएगी। इसमें बड़े स्वेप्टबैक हेडलैंप, नए बंपर और टेललाइट्स लगे होंगे। फ्रंट फेस में नई सेलेरियो के जैसे डिजाइन के साथ एक नया और बड़ा ग्रिल होगा। हैचबैक पहले से लंबी है और इसमें बॉक्सियर साइड प्रोफाइल है। नए मॉडल में एक फ्लैट रूफलाइल और आकर्षक फेंडर हैं। 

इंटीरियर और फीचर्स: नई मारुति ऑल्टो का साइज पहले से बड़ा होगा इसलिए इसके केबिन के अंदर भी ज्यादा जगह मिलेगी। एक्सटीरियर की तरह ही नई ऑल्टो के केबिन में भी बड़े बदलाव होंगे। इसमें बिल्कुल नया डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल डिजाइन होगा। हैचबैक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और अन्य फीचर्स मिलने की संभावना है।

इंजन डिटेल्स: इसमें मौजूदा 800cc, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। कंपनी 1.0-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी शामिल कर सकती है, जो पहले ऑल्टो K10 में पेश किया गया था। इस छोटी कार में सीएनजी से चलने वाला मॉडल भी मिलेगा। लेटेस्ट रिपोर्टों का दावा है कि मारुति ऑल्टो K10 नेमप्लेट को फिर से उतारने की योजना बना रही है।

 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!