Oscar Award 2023: द एलिफेंट व्हिस्परर्स से भारतीय प्रॉडक्शन को पहला ऑस्कर
Oscar Award 2023: द एलिफेंट व्हिस्परर्स से भारतीय प्रॉडक्शन को पहला ऑस्कर
द एलिफेंट व्हिस्पर्स ने शॉर्ट फिल्म डॉक्यूमेंट्री कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड हासिल किया है,इसको लेकर निर्माता गुनीत मोंगा ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर साझा करते हुए खुशी जाहिर की है।

द एलिफेंट व्हिस्पर्स ने शॉर्ट फिल्म डॉक्यूमेंट्री कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड हासिल किया है, इस फिल्म ने पूरे विश्व में देश का गौरव बढ़ाया है। यह भारत के लिए एक ऐतिहासिक मौका है। फिल्म के ऑस्कर अवॉर्ड की जीत पर निर्माता गुनीत मोंगा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पुरस्कार के साथ तस्वीर साझा की है। 

गुनीत ने लिखी यह बात

गुनीत मोंगा ने तस्वीर को साझा करते हुए लिखा-रात ऐतिहासिक है क्योंकि यह किसी भारतीय प्रोडक्शन के लिए अब तक का पहला ऑस्कर है। थैंक यू मॉम डैड गुरुजी शुकराना मेरे को-प्रोड्यूसर अचिन जैन, टीम सिख्या, नेटफ्लिक्स, आलोक, सराफीना, WME बैश संजना। मेरे प्यारे पति सनी। ती महीने की सालगिरह मुबारक हो बेबी! इस कहानी को लाने और बुनने के लिए कार्तिकी और देखने वाली सभी महिलाओं को..भविष्य ओडेशियस है और भविष्य यहां है, लेट्स गो,जय हिन्द।

 

नाटू नाटू को भी मिला ऑस्कर

इस फिल्म ने भारत के साल 2023 का पहला ऑस्कर अवॉर्ड हासिल किया है। आपको बता दें कि यह फिल्म हाथियों पर आधारित है। इस कहानी में भावना, प्यार और देखरेख करने वालों के बीच के बॉन्ड को दिखाया गया है। वहीं, वैश्विक स्तर पर अपना कमाल दिखा चुकी फिल्म आरआरआर के गाने नाटू नाटू को भी नॉमिनेट किया गया था, जिसने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में अवॉर्ड हासिल किया है। इस गाने ने पहले भी अपने नाम गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड किया था और अब ऑस्कर जीतकर इतिहास रच दिया है। फिल्म ने अभी तक कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!