FIFA WC 2022: जर्मनी और स्पेन का मैच 1-1 से ड्रॉ, कोच बोले- शर्मनाक, हमने जर्मनी को हराने का मौका छोड़ा
FIFA WC 2022: जर्मनी और स्पेन का मैच 1-1 से ड्रॉ, कोच बोले- शर्मनाक, हमने जर्मनी को हराने का मौका छोड़ा
शानदार फॉर्म में चल रही स्पेन की टीम जर्मनी को हराकर अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत कर सकती थी, लेकिन यह टीम ऐसा नहीं कर पाई। इस पर कोच नाराज दिखे।

फीफा विश्व कप 2022 में स्पेन और जर्मनी का मैच 1-1 की बराबरी पर छूट गया। इसके साथ ही दोनों टीमों ने एक-एक अंक बांट लिया। स्पेन की टीम पहले ही फीफा विश्व कप में अंतिम 16 में जगह बना चुकी है। इस मैच में स्पेन के पास जर्मनी को हराकर अंक तालिका में अपनी स्थिति और मजबूत करने का मौका था, लेकिन स्पेन की टीम यह मौका चूक गई। इसके बाद टीम के मुख्य कोच लुइस एनरिक ने अपनी टीम के प्रदर्शन पर निराशा व्यक्त की। 

इस मैच में पहला गोल फ्रांस के लिए अलवारो मोराटा ने किया। उन्होंने मैच के 62वें मिनट में बेहतरीन गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। हालांकि, फ्रांस की बढ़त थोड़ी देर बाद ही खत्म हो गई। जर्मनी के लिए निकलास फ्यूलकुर्ग ने मैच के 83वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया। इसके बाद दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं और मैच 1-1 से ड्रॉ पर खत्म हुआ। 

 

अंक तालिका में चौथे पायदान पर पहुंचा जर्मनी 

इस मैच में ड्रॉ खेलने के साथ ही जर्मनी की टीम ग्रुप ई की अंक तालिका में चौथे स्थान पर बनी हुई है। पहले मैच में जर्मनी को जापान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, जापान की टीम जर्मनी को हराने के बाद अपने दूसरे मैच में कोस्टारिका से हार गई। जबकि, स्पेन की टीम अब तक अजेय है और पहले स्थान पर बनी हुई है। 

स्पेन के कोच का कहना है कि उनकी टीम ने चार बार की चैंपियन जर्मनी को हराने का बेहतरीन मौका गंवा दिया। मैच के बाद उन्होंने कहा "चेंजिंग रूम में एक अजीब सा माहौल था, क्योंकि हमारे पास जर्मनी को हराने का मौका था और हमने इसे अपने हाथों से जाने दिया और यह शर्म की बात है।"

 

हालांकि, एनरिक ने यह स्वीकार किया कि टीम अपने समूह में शीर्ष पर रही थी। जिसमें स्पेन, जर्मनी, जापान और कोस्टा रिका जैसी चार बेहतरीन टीमें हैं।  इसे 'ग्रुप ऑफ डेथ' कहा जा रहा था और इस ग्रुप में पहले स्थान पर रहना स्पेन के लिए अच्छे संकेत हैं। उन्होंने इस पर कहा "लेकिन हमें यह सोचना होगा कि हम तथाकथित 'ग्रुप ऑफ डेथ' में सबसे ऊपर हैं और हमें सकारात्मक रहना है।" 

एनरिक ने कहा, "गुरुवार को जापान के खिलाफ ड्रॉ होने से शायद हम नॉकआउट में पहुंच जाएंगे, लेकिन हम अटकलें नहीं लगाएंगे। हम अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल करेंगे और ग्रुप स्टैंडिंग में शीर्ष पर पहुंचने के लिए मैच जीतने की कोशिश करेंगे।"

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!