गुलाम नबी आजाद ने दिए कांग्रेस से इस्तीफा, सोनिया गांधी को लिखी 5 पन्नों की चिट्ठी
गुलाम नबी आजाद ने दिए कांग्रेस से इस्तीफा, सोनिया गांधी को लिखी 5 पन्नों की चिट्ठी
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी छोड़ दी है। आजाद पिछले कुछ समय से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे। अब उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दिया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है।आजाद ने सोनिया गांधी को एक चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में उन्होंने राहुल गांधी पर सीधा हमला बोला है।उन्होंने अपने इस्तीफे की चिट्ठी में लिखा-बहुत अफसोस और बेहद भावुक दिल के साथ मैंने कांग्रेस से अपना आधा सदी पुराना रिश्ता तोड़ने का फैसला लिया है। उन्होंने अपनी चिट्ठी में इस बात का उल्लेख किया है कि कांग्रेस को भारत जोड़ो यात्रा की जगह कांग्रेस जोड़ो यात्रा निकालनी चाहिए। 

 

जी-23 ग्रुप के नेताओं में काफी मुखर थे आजाद 

इसमें वो नेता शामिल थे जो पार्टी में आमूलचूल परिवर्तन की मांग उठा रहे थे। इन नेताओं में गुलाम नबी आजाद भी बेहद मुखर थे। इससे गांधी परिवार से उनकी दूरी बढ़ती जा रही थी।

 

गाली दी, अपमानित किया गया'

आजाद ने कहा कि कांग्रेस में कमजोरियों के बारे में बताने वाले 23 नेताओं को गाली दी गई, उन्हें अपमानित और बदनाम किया गया। कांग्रेस में स्थिति उस स्थिति पर पहुंच गई है जहां से वापसी नहीं हो सकती है। पार्टी का नेतृत्व संभालने के लिए 'प्रॉक्सी' का सहारा लिया जा रहा है।

 

चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष पद से दिया था इस्तीफा

गुलाम नबी आजाद की नाराजगी तब सामने आई थी जब उन्होंने चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाए जाने के कुछ घंटों बाद ही पद से इस्तीफा दे दिया था।  सोनिया गांधी यह चाहती थीं कि कांग्रेस गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में विधानसभा का चुनाव लड़े। लेकिन कुछ घंटे के बाद ही आजाद ने इस पद से इस्तीफा दे दिया था। उसी वक्त से सियासी गिलयारों में आजाद को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!