WhatsApp में आ रहा शानदार अपडेट, कॉन्टेक्ट एडिट करने में होगी आसानी
WhatsApp में आ रहा शानदार अपडेट, कॉन्टेक्ट एडिट करने में होगी आसानी
WhatsApp के नए फीचर को बीटा वर्जन पर देखा गया है। नए अपडेट के बाद आप किसी कॉन्टेक्ट को व्हाट्सएप एप से बाहर आए बिना एडिट करके सेव कर सकेंगे।

मेटा के स्वामित्व वाले WhatsApp एप में प्रत्येक कुछ दिन पर नए-नए अपडेट आते रहते हैं। बिना नंबर सेव किए WhatsApp पर किसी को मैसेज करना और सेव नंबर को एडिट करना काफी मुश्किलभरा काम होता है। अब WhatsApp इस समस्या को दूर करने जा रहा है। व्हाट्सएप के नई इंटरफेस वाली रिपोर्ट तो आपने पढ़ी ही होगी। अब व्हाट्सएप एक और बड़ा फीचर लाने जा रहा है जिसके आपको कॉन्टेक्ट को सेव करने में आसानी होगी।

WhatsApp के नए फीचर को बीटा वर्जन पर देखा गया है। नए अपडेट के बाद आप किसी कॉन्टेक्ट को व्हाट्सएप एप से बाहर आए बिना एडिट करके सेव कर सकेंगे। फिलहाल किसी कॉन्टेक्ट को एडिट करने के लिए एप से बाहर आना होता है।

 

नए फीचर के बारे में व्हाट्सएप के फीचर को ट्रैक करने वाली साइट WABetaInfo ने जानकारी दी है। WhatsApp में कॉन्टेक्ट सेव करने का इंटरफेस गूगल के कॉन्टेक्ट एप जैसा ही है। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि नाम और नंबर के अलावा नए अपडेट के बाद यूजर्स किसी कॉन्टेक्ट का बर्थडे और ई-मेल आईडी जैसी जानकारी भी सेव कर सकेंगे।

व्हाट्सएप में सेव किए गए कॉन्टेक्ट जीमेल पर भी सिंक होंगे। WhatsApp इस नए फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.23.8.2, 2.23.8.4, 2.23.8.5 और 2.23.8.6 पर हो रही है, जबकि आईओएस के लिए यह फीचर पहले से ही मौजूद है।

WhatsApp एक नए अपडेट पर भी काम कर रहा है जिसके बाद व्हाट्सएप के यूजर इंटरफेस में बदलाव नजर आएगा। नए इंटरफेस के बाद अटैचमेंट मेन्यू में काफी बदलाव दिखेगा। WhatsApp चैट अटैचमेंट मेन्यू लंबे समय से एक ही लुक में है। नए अपडेट के बाद अटैचमेंट आइकन की साइज बदल जाएगी। इसके अलावा एक नए बटन को भी जगह मिल सकती है। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!