Haridwar Panchayat Chunav: जिला पंचायत की 36 सीटों पर मतगणना पूरी, आठ पर जीत की घोषणा
Haridwar Panchayat Chunav: जिला पंचायत की 36 सीटों पर मतगणना पूरी, आठ पर जीत की घोषणा
26 सितंबर को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में छह ब्लॉकों में ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत सदस्यों के निर्वाचन के लिए 85.20 फीसदी मतदान हुआ था। 28 सितंबर को वोटों की गिनती शुरू हुई थी। मतगणना अभी भी जारी है।

हरिद्वार जिला पंचायत की 36 सीटों पर बृहस्पतिवार देर रात तक मतगणना पूरी हो गई। इनमें से आठ सीटों पर निर्वाचन अधिकारी ने जीत की घोषणा कर दी है। इनमें बसपा के तीन, भाजपा के एक और चार निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। वहीं 28 सीटों पर मतगणना पूरी होने के बाद जीतने वाले प्रत्याशियों ने विजय जुलूस निकाल कर जश्न मनाया है।

इनमें बसपा के तीन, भाजपा के दस, कांग्रेस के पांच, राष्ट्रीय लोक जन पार्टी का एक, आम आदमी पार्टी से एक और निर्दलीय आठ प्रत्याशी हैं। हालांकि, इनकी आधिकारिक तौर पर जीत की घोषणा नहीं हो सकी है। मतगणना अभी भी जारी है।

 

जिला पंचायत सीटों पर जारी परिणाम 

  • 1- लिब्बरहेड़ी-               बसपा    कविता 
  • 2- कोतवाल आलमपुर-   भाजपा   जितेंद्र कुमार 
  • 3- जौरासी-                    बसपा   अमरीन 
  • 4- टिकोलाकला-            बसपा   अंशुल चौधरी 
  • 5- नारसनकलां           निर्दलीय 
  • 6- भगवानपुर             निर्दलीय  चंदनपुर   
  • 7- टांडा भनेड़ा-         निर्दलीय 
  • 8- मुंडलाना-            निर्दलीय 

 

आप का खुला खाता, एक सीट जीती  

विधानसभा चुनाव में हार के बाद पंचायत चुनाव में आम आदमी पार्टी का खाता खुल गया है। पार्टी ने जिला पंचायत की एक सीट पर जीत दर्ज की है। उत्तराखंड में अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने के लिए पहली बार आप ने बीते विधानसभा चुनाव पूरे जोश से लड़ा था। पार्टी के केंद्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने तीन दिनों तक हरिद्वार में डेरा डालकर चुनावी लोक लुभावनी घोषणाएं की और पार्टी प्रत्याशियों के लिए रोड शो किए। इसलिए पार्टी के लिए हरिद्वार पूरे चुनाव का केंद्र बिंदू बना रहा। केजरीवाल के साथ ही दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और कई बड़े नेताओं ने भी चुनाव प्रचार में अपनी ताकत झोंकी थी। पर पार्टी एक सीट पर भी जीत हासिल नहीं कर सकी। 

अब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्य की 44 में से 16 सीटों पर पार्टी ने अपने अधिकृत प्रत्याशियों को मैदान में उतारा था। पार्टी ने पांच से छह सीट जीतने का दावा किया। पार्टी अपने दावे के अनुसार तो सीटें नहीं जीती, लेकिन खाता खोलने में सफल जरूर हो गई है। पार्टी की महिला मोर्चा की कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष हेमा भंडारी ने बताया कि जिला पंचायत की मजाहिदपुर सतीवाला से अंजू देवी को पार्टी ने अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाया था। अंजू देवी ने चुनाव में जीत दर्ज की है। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!