हेमा मालिनी को प्राइड ऑफ नेशन अवॉर्ड, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हाथों सम्मानित
हेमा मालिनी को प्राइड ऑफ नेशन अवॉर्ड, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हाथों सम्मानित
राजनीतिक जिम्मेदारियों के बीच लगातार सामाजिक सेवाओं में तल्लीन रहने वाली अभिनेत्री हेमा मालिनी को मुंबई में प्राइड ऑफ नेशन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

अपनी राजनीतिक जिम्मेदारियों के बीच लगातार सामाजिक सेवाओं में तल्लीन रहने वाली अभिनेत्री हेमा मालिनी को मुंबई में प्राइड ऑफ नेशन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। ये सम्मान उन्हें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हाथों प्राप्त हुआ। इस दौरान मंच पर महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे। सामाजिक गतिविधियों में उल्लेखनीय योगदान करने वालों को सोसाइटी अचीवर्स अवार्ड की तरफ से मिले इस सम्मान को प्राप्त करने वालों में अभिनेता सोनू सूद भी शामिल रहे।

हेमा मालिनी अभी दो दिन पहले ही दुबई से लौटी हैं जहां उन्हें फिल्मफेयर मिडिल ईस्ट अचीवर्स अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। दो दिन में दो अलग अलग देशों में दो महत्वपूर्ण पुरस्कार मिलने से हेमा मालिनी भी अभिभूत दिखीं। ‘अमर उजाला’ से बातचीत में हेमा मालिनी कहती हैं, ‘इन पुरस्कारों के लिए मैं इनके आयोजकों के साथ साथ उन तमाम प्रशंसकों की भी बहुत आभारी हूं जिनका प्यार मुझे लगातार मिलता रहा है। हिंदी सिनेमा ने मुझे जो कुछ दिया है वह सब इन प्रशंसकों की वजह से ही है और मैं हमेशा अपने शुभचिंतकों की कृतज्ञ हूं जिनके स्नेह और आशीर्वाद ने मुझे ये प्रसिद्धि दी और जिसके जरिये मैं जनसेवा के अपने संकल्प से लगातार जुड़ी रह सकी।’

 

हेमा मालिनी ने साल 1968 में फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ के जरिये हिंदी सिनेमा में अपना करियर शुरू किया था और आखिरी बार बड़े परदे पर दो साल पहले वह फिल्म ‘शिमला मिर्ची’ में नजर आईं थीं। फिल्मों में ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर रहीं हेमा मालिनी की फैन फॉलोइंग का नजारा दुबई के पुरस्कार समारोह में भी खूब दिखा। वैसे तो यहां गोविंदा से लेकर जान्हवी कपूर, भूमि पेडनेकर, मानुषी छिल्लर, नरगिस फाकरी, तमन्ना भाटिया और शहनाज गिल तक तमाम सितारे मौजूद रहे लेकिन पुरस्कारों की ये शाम हेमा मालिनी के ही नाम रही।

इन पुरस्कारों का सबसे भावुक और सबसे उम्दा लम्हा तब आया जब मंच पर अभिनेता रणवीर सिंह हिंदी सिनेमा की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के साथ उतरे। फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड मिलने के दौरान हेमा मालिनी ने अपने शरारती अंदाज में चुटकी भी ली और कहा, ‘पिछले 15 साल से मुझे लगातार लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड मिलते ही जा रहा है, मिलते ही जा रहा है और मुझे लगता है कि ये आगे भी मुझे यूं ही मिलता ही रहेगा। लेकिन, ये अच्छा है। पुरस्कार मिलकर अच्छा ही लगता है। आप सबने मुझे फिल्मों में देखा और आपका ये प्यार ही मुझे यहां तक लेकर आया है।’

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!