ये हैं ऑस्कर में नॉमिनेटेड कुछ बेहतरीन फिल्में
ये हैं ऑस्कर में नॉमिनेटेड कुछ बेहतरीन फिल्में
ऑस्कर में नॉमिनेटेड कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप घर बैठे ओटीटी पर देख सकते हैं।

पिछले दिनों 95वें अकादमी अवॉर्ड्स के नॉमिनेशंस का एलान हो गया है। दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोहों में से एक ऑस्कर में जाने वाली फिल्मों के लिए उत्सुकता का स्तर अलग ही होता है। इस दौरान वही फिल्में चुनी जाती हैं जो कि दुनियाभर में सर्वश्रेष्ठ मानी जाती हैं, ऐसे में लोग इन्हें देखना चाहते हैं। तो आज हम आपको ऑस्कर में नॉमिनेटेड कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप घर बैठे ओटीटी पर देख सकते हैं। 

 

टॉप गन- मेवरिक 

टॉम क्रूज हॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता हैं। पिछले साल उनकी फिल्म टॉप गन- मेवरिक सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को फैंस ने खूब पसंद किया था। वहीं टॉप गन- मेवरिक को बेस्ट पिक्चर समेत कई कैटेगरीज में नामित किया गया है। यह फिल्म प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो चुकी है। अगर अभी तक यह फिल्म नहीं देखी तो इस वीकएंड आपके लिए बढ़िया मौका है।

 

ऑल दैट ब्रीथ्स

ऑल दैट ब्रीथ्स एक भारतीय फिल्म है। यह फिल्म दो भाइयों की कहानी को दिखाती है, जो घायल पंछियों का इलाज करते हैं। क्लाइमेट चेंज पर बनी यह फिल्म काफी शानदार है, जिसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

 

एल्विस

यह साल 2022 की बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन बाज लुहरमन ने किया है। इस फिल्म को लुहरमन के अलावा सैम ब्रोमेल, क्रेग पियर्स और जेरेमी डोनर ने लिखा है। यह अमेरिकी रॉक एंड रोल गायक और अभिनेता एल्विस प्रेस्ली के जीवन पर आधारित है। एल्विस को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

 

द ट्रेजेडी ऑफ मैकबेथ 

अगर आप अमेरिका के इतिहास से रूबरू होना चाहते हैं, तो साल 2021 में रिलीज हुई द ट्रेजेडी ऑफ मैकबेथ को एक बार देख लीजिए। फिल्म की कहानी जोएल कोएन ने लिखी और उन्होंने ही इसका निर्देशन भी किया। यह फिल्म विलियम शेक्सपियर के नाटक मैकबेथ पर आधारित है। फिल्म में नजर आए डेनजेल वाशिंगटन ऑस्कर 2022 में बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किए गए हैं। इस फिल्म को आप एप्पल टीवी प्लस पर देख सकते हैं।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!