Hum Do Humare Baarah: फिल्म के पोस्टर पर लगा समुदाय विशेष को टारगेट करने का आरोप, निर्देशक ने दी सफाई
Hum Do Humare Baarah: फिल्म के पोस्टर पर लगा समुदाय विशेष को टारगेट करने का आरोप, निर्देशक ने दी सफाई
देशभर में बीते कई दिनों से लगातार फिल्मों और उनके पोस्टर्स को लेकर विरोध देखने को मिल रहा है। पिछले महीने सामने आए फिल्म काली के पोस्टर को लेकर हुए भारी विरोध के बाद हाल ही में फिल्म मासूम सवाल के पोस्टर पर भी विवाद देखने को मिला था।

देशभर में बीते कई दिनों से लगातार फिल्मों और उनके पोस्टर्स को लेकर विरोध देखने को मिल रहा है। पिछले महीने सामने आए फिल्म काली के पोस्टर को लेकर हुए भारी विरोध के बाद हाल ही में फिल्म मासूम सवाल के पोस्टर पर भी विवाद देखने को मिला था। इसी बीच अब एक और फिल्म के पोस्टर को लेकर बवाल सामने आया है। हाल ही में फिल्म 'हम दो हमारे बारह' का पोस्टर सामने आया है। फिल्म का यह पोस्टर रिलीज होने के बाद से ही यह विवादों में घिर गया है। 

दरअसल, पोस्टर देखने के बाद सोशल मीडिया पर यह सवाल उठ रहे हैं कि सेंसर बोर्ड और फिल्म के मेकर्स ने इस फिल्म को किस उद्देश्य से बनाया है। ऐसे में अब फिल्म पर उठ रहे सवालों पर फिल्म मेकर कमल चंद्रा और फिल्म के मुख्य किरदार निभाने वाले अन्नू कपूर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। फिल्म के निर्देशक ने इस बारे में एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि हमारी फिल्म हम दो हमारे बारह का पोस्टर बिल्कुल भी आपत्तिजनक नहीं है। बस इसे सही तरीके से देखने की जरूरत है। 

 

उन्होंने आगे कहा कि हमारा यकीन माने कि हमने फिल्म के जरिए किसी भी समुदाय पर निशाना नहीं साधा है। फिल्म देखने के बाद लोग खुश होंगे, क्योंकि इस समय बढ़ती जनसंख्या देश के लिए सबसे बड़ी समस्या है। हम इस फिल्म के बिना किसी भी भावनाएं आहत किए बना रहे हैं।  उन्होंने कहा कि फिल्म का पोस्टर देख लोगों को आज लग रहा है कि हम किसी को टारगेट कर रहे हैं।  लेकिन ऐसा नहीं है, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इस तरह के मुद्दे ना बनाएं। 

डायरेक्टर ने आगे कहा कि यह फिल्म एक जरूरी विषय पर आधारित है। फिल्म के जरिए  एक महत्वपूर्ण विषय को दर्शाने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा कि "जनसंख्या विस्फोट बीते लंबे समय से हमारे देश में सबसे बड़ा मुद्दा है। इसलिए जब तक हम इस बारे में गंभीरता से नहीं सोचेंगे, हमारा देश विकास नहीं कर पाएगा। मैं आप सभी से इस फिल्म और इसके पोस्टर को सही दिशा में देखने का आग्रह करता हूं।"

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!