ICC T20 Rankings: ऑलराउंडर रैंकिंग में हार्दिक को आठ स्थान का फायदा, सूर्यकुमार-भुवनेश्वर भी टॉप 10 में शामिल
ICC T20 Rankings: ऑलराउंडर रैंकिंग में हार्दिक को आठ स्थान का फायदा, सूर्यकुमार-भुवनेश्वर भी टॉप 10 में शामिल
पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पांड्या को आईसीसी रैंकिंग में भी फायदा हुआ है। वो टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आईसीसी रैंकिंग में भी फायदा हुआ है। पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट लेने और 33 रन बनाने वाले हार्दिक पांड्या को ऑलराउंडर रैंकिंग में आठ स्थान का फायदा हुआ है। वो पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं, सूर्यकुमार यादव को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वो तीसरे स्थान पर हैं। गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार आठवें स्थान पर हैं। 

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार्दिक पांड्या ने 25 रन देकर तीन विकेट लिए थे और 17 गेंद में 33 रन बनाए थे। इस प्रदर्शन की बदौलत वो अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर रैंकिंग हासिल कर चुके हैं। एशिया कप में अपने दोनों लीग मैच जीतकर सुपर चार में जगह बनाने वाली अफगानिस्तान टीम के कई खिलाड़ियों को आईसीसी रैंकिंग में फायदा हुआ है। 

राशिद खान को दो स्थान का फायदा मिला है और गेंदबाजों की रैंकिंग में वो तीसरे स्थान पर आ चुके हैं। उनके पास 708 रेटिंग प्वाइंट हैं। तबरेज शम्सी 716 प्वाइंट के साथ  दूसरे स्थान पर हैं।  वहीं, कंगारू तेज गेंदबाज इस सूची में पहले स्थान पर हैं। उनके पास 792 प्वाइंट हैं। राशिद के साथी मुजीब उर रहमान को भी सात स्थान का फायदा हुआ है और वो टॉप 10 में शामिल हो चुके हैं। भारत के लिए पाकिस्तान के खिलाफ 26 रन देकर चार विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार आठवें स्थान पर हैं। 

 

रिजवान दूसरे स्थान पर पहुंचे

बल्लेबाजों में टॉप 10 में कोई नया खिलाड़ी नहीं आया है, लेकिन पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने सूर्यकुमार यादव को पीछे करके दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। बाबर पहले स्थान पर बने हुए हैं। अफगानिस्तान के हजरातुल्लाह जजाई को तीन स्थान का फायदा हुआ है, वो अब 14वें स्थान पर हैं। वहीं, रहमनुल्ला गुरबाज पांच स्थानों के फायदे के साथ 29वें स्थान पर हैं। 

 

टेस्ट रैंकिंग में बेन स्टोक्स का जलवा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बने स्टोक्स ने पहले शतक लगाया फिर पहली पारी में 17 रन देकर दो विकेट लिए और दूसरी पारी में 30 रन देकर दो विकेट लिए। इस प्रदर्शन की बदौलत उन्हें बल्लेबाजों की रैंकिंग में नौ स्थान का फायदा हुआ है। वे 18वें स्थान पर आ चुके हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में उन्हें पांच स्थान का फायदा हुआ है और 38वें स्थान पर आ गए हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ चुके हैं। भारत के रवींद्र जडेजा नंबर एक ऑलराउंडर हैं। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!