IND vs PAK Asia Cup: आठ दिन में दूसरी बार पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत
IND vs PAK Asia Cup: आठ दिन में दूसरी बार पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत
टीम इंडिया दो मैचों में दो जीत के साथ पहले ही सुपर-4 में पहुंच गई थी। वहीं, पाकिस्तान ने शुक्रवार (दो सितंबर) को हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ बड़ी जीत हासिल कर अगले दौर में जगह बनाई।

एशिया कप में एक और हाई वोल्टेज मुकाबला रविवार (चार सितंबर) को खेला जाएगा। एशिया कप के सुपर-4 में भारतीय टीम अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। टीम इंडिया दो मैचों में दो जीत के साथ पहले ही सुपर-4 में पहुंच गई थी। वहीं, पाकिस्तान ने शुक्रवार (दो सितंबर) को हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ बड़ी जीत हासिल कर अगले दौर में जगह बनाई।

भारतीय टीम ने पिछले रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था। तब दोनों टीमें 10 महीने बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आमने-सामने हुई थीं। भारत ने पिछले साल इसी मैदान पर टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लिया था। हार्दिक पांड्या के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा की बल्लेबाजी और भुवनेश्वर कुमार की घातक गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया वह मैच जीती थी।

 

सुपर-4 में भारत का शेड्यूल

सुपर-4 का पहला मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच तीन सितंबर को खेला जाएगा। उसके बाद चार सितंबर को भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगी। टीम इंडिया छह सितंबर को श्रीलंका और आठ सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

 

भारत-पाकिस्तान मैच में क्या हुआ था?

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 147 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान ने 43 रन की पारी खेली। भुवनेश्वर कुमार ने चार और हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट लिए। जवाब में भारत ने कड़े मुकाबले को 19.4 ओवर में पांच विकेट से जीत लिया। हार्दिक ने छक्के के साथ मैच को खत्म किया। भारत की ओर से विराट कोहली ने 35 रन, रवींद्र जडेजा ने 29 गेंदों में 35 रन और हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में 33 रन की नाबाद पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद नवाज ने तीन और नसीम शाह ने दो विकेट लिए।

 

पाकिस्तान से लगातार चार मैच जीता है भारत

भारत ने एशिया कप में लगातार चौथी बार पाकिस्तान को हराया था। इससे पहले 2016 में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था। इसके बाद 2018 एशिया कप में टीम इंडिया ने पहले मैच में 8 विकेट और दूसरे मैच में नौ विकेट से हराया था।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!