भारतवंशी लक्ष्मण नरसिंह्मन होंगे स्टारबक्स के नए सीईओ, अगले साल संभालेंगे नया प्रभार
भारतवंशी लक्ष्मण नरसिंह्मन होंगे स्टारबक्स के नए सीईओ, अगले साल संभालेंगे नया प्रभार
55 साल के नरसिंह्मन लंदन से अमेरिका स्थानांतरित होंगे। वे एक अप्रैल 2023 को सीईओ का पद ग्रहण करेंगे। स्टारबक्स ने गुरुवार को घोषणा की कि नरसिंह्मन कंपनी के अगले मुख्य कार्यकारी अधिकारी और स्टारबक्स के निदेशक मंडल के सदस्य बनेंगे।

दुनिया की दिग्गज कॉफी कंपनी स्टारबक्स ने भारतवंशी लक्ष्मण नरसिंह्मन को नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी नामजद किया है। 55 साल के नरसिंह्मन लंदन से अमेरिका स्थानांतरित होंगे। वे एक अप्रैल 2023 को सीईओ का पद ग्रहण करेंगे। स्टारबक्स ने गुरुवार को घोषणा की कि नरसिंह्मन कंपनी के अगले मुख्य कार्यकारी अधिकारी और स्टारबक्स के निदेशक मंडल के सदस्य बनेंगे।

नरसिंह्मन लंदन से अमेरिका के सिएटल में स्थानांतरित होने के बाद एक अक्तूबर 2022 को भावी सीईओ बनेंगे। सीईओ के रूप में वे अगले साल पदभार संभालेंगे। तब तक वे अंतरिम सीईओ हॉवर्ड शुल्त्स के साथ मिलकर काम करेंगे।

 

इसके पूर्व नरसिंह्मन रेकिट (Reckitt), लॉयसोल (Lysol) और बेबी फॉर्मूला निर्माता इनफैमिल (Enfamil) में कार्य कर चुके हैं। उन्होंने गुरुवार को ही ब्रिटेन के रेकिट बेंकिजर ग्रुप के मुख्य कार्यकारी का पद छोड़ने का एलान किया था। रेकिट छोड़ने के बाद कंपनी के शेयर मूल्य में चार फीसदी की गिरावट देखने को मिली। स्टारबक्स की चेयरमैन मेलोडी हॉब्सन ने कहा कि कंपनी का मानना है कि हमें अपने अगले सीईओ के रूप में एक असाधारण व्यक्ति मिला है। नरसिंह्मन ने कारोबारी दुनिया में कई अहम काम कर काफी ख्याति अर्जित की है।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!