IPL 2023: BCCI पर बरसे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान
IPL 2023: BCCI पर बरसे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान
पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के पाकिस्तानी खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने नहीं देने पर कही ये बातें।

आईपीएल के पहले सीजन के बाद से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को इस लीग में खेलने पर बैन लगा दिया गया था। तब से लेकर अब तक पाकिस्तान और वहां के पूर्व क्रिकेटर्स इस बात को लेकर खुन्नस खाए बैठे हैं। पाकिस्तान ने नई टी20 लीग तो बना ली, लेकिन आईपीएल जितना नाम नहीं कमा पाए। ऐसे में आज भी पाक के पूर्व क्रिकेटर्स आईपीएल को लेकर बेतुका बयान देने से नहीं चूकते। अब इसी फहरिस्त में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का भी नाम जुड़ गया है।

 

2008 में खेले थे पाकिस्तान के खिलाड़ी

पाकिस्तान के विश्व कप विजेता कप्तान और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि अगर भारत पाकिस्तानी खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने नहीं दे रहा है तो खिलाड़ियों को चिंता नहीं करनी चाहिए। पाकिस्तानी खिलाड़ी 2008 में आईपीएल के पहले संस्करण का हिस्सा थे, लेकिन उसी साल बाद में मुंबई में हुए आतंकी हमलों ने दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव बढ़ा दिया। इसने अंततः टूर्नामेंट में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की भागीदारी पर प्रतिबंध लगा दिया।

 

इमरान ने क्या कहा?

इमरान ने एक रेडियो चैनल से बात करते हुए कहा- मुझे यह अजीब लगता है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ियों को आईपीएल नहीं खेलने देता है। इससे सिर्फ अहंकार की बू आती है। अगर भारत पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने के लिए अनुमति नहीं देता है तो ठीक है। पाकिस्तान को इसकी चिंता नहीं करनी चाहिए।

 

'बीसीसीआई अहंकारी हो गया'

इमरान ने यह भी कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अब 'अहंकारी' हो गया है क्योंकि उनके पास काफी पैसे आने लगे हैं। उन्होंने कहा- पाकिस्तान और भारत के बीच संबंध दुर्भाग्यपूर्ण है। भारत अब जिस तरह से क्रिकेट की दुनिया में एक महाशक्ति के रूप में व्यवहार करता है, उसमें बहुत अहंकार है। बहुत ज्यादा पैसा बनाने की उनकी क्षमता के कारण, जो कि किसी भी अन्य देश की तुलना में बहुत अधिक है, मुझे लगता है कि वह अब एक महाशक्ति के रूप में और अहंकार में हुक्म चला रहे हैं कि किसे खेलना चाहिए और किसे नहीं। 

 

आईपीएल 2023 का धमाकेदार आगाज

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें संस्करण की शुरुआत शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार के विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच के साथ हुई। गुजरात ने चेन्नई को पांच विकेट से हरा दिया। गुजरात की टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या और चेन्नई की कमान महेंद्र सिंह धोनी संभाल रहे थे।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!