5G डाउनलोड स्पीड में जियो ने गाड़े झंडे, यूजर्स को मिल रही 315MBPS की स्पीड
5G डाउनलोड स्पीड में जियो ने गाड़े झंडे, यूजर्स को मिल रही 315MBPS की स्पीड
ओपन सिग्नल की रिपोर्ट के मुताबिक जियो यूजर्स को Jio True 5G नेटवर्क पर 315.3 MBPS की डाउनलोड स्पीड मिल रही है।

आप में से कई लोग Jio True 5G इस्तेमाल करते होंगे। वैसे आपको तो Jio True 5G के वास्तविक स्पीड की जानकारी होगी, लेकिन अब ओपन सिग्नल ने Jio True 5G की स्पीड को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है। ओपन सिग्नल की रिपोर्ट के मुताबिक जियो यूजर्स को Jio True 5G नेटवर्क पर 315.3 MBPS की डाउनलोड स्पीड मिल रही है। एयरटेल इस मामले में काफी पीछे है, क्योंकि एयरटेल की 5जी औसत डाउनलोड स्पीड 261.2 MBPS दर्ज की गई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जहां जियो यूजर्स 32.5 फीसदी वक्त 5जी नेटवर्क पर बिता रहे हैं वहीं एयरटेल में यह वक्त मात्र 11.4 फीसद है, क्योंकि यूजर्स अभी 4जी और 5जी दोनों ही नेटवर्क का उपयोग कर रहे हैं, इसलिए ओपन सिग्नल ने कवरेज नापने के लिए यूजर्स के 5जी नेटवर्क पर बिताए गए वक्त को आधार बनाया है।

 

जियो बड़ी मात्रा में टावर्स पर 5जी उपकरण लगा रहा है। जाहिर है इससे 5जी नेटवर्क की रीच भी काफी बढ़ी है। 1 से 10 पाइंट के आधार पर ओपन सिग्नल ने रिलायंस जियो को 4.2 पॉइंट्स दिए हैं। वहीं एयरटेल को 3.4 पॉइंट्स ही मिले हैं। टेक्निकल पैरामीटर पर भी जियो ने अपनी क्षमता साबित की है। जियो के ‘कोर’ ने सभी टेस्ट में 84.3% मार्क्स हासिल किए। एयरटेल को 77.5 फीसद नंबर हासिल हुए। 

वहीं 5जी अपलोड में एयरटेल 23.9 MBPS स्पीड के साथ आगे दिखाई दे रहा है। जियो की 5जी अपलोड स्पीड 18 MBPS मापी गई है। वहीं वॉयस, वीडियो और गेमिंग में दोनों कंपनियों के यूजर्स का एक्सपीरियंस करीब करीब एक सा है। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!