जोस बटलर पर लगा मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना, पहले लेवल के अपराध के दोषी पाए गए
जोस बटलर पर लगा मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना, पहले लेवल के अपराध के दोषी पाए गए
बटलर ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल एक का अपराध स्वीकार किया है। आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का फैसला अंतिम होता है।

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल ने बयान में कहा, ‘राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर पर कोलकाता के ईडन गार्डन में कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।’ इसमें कहा गया है,‘ बटलर ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल एक का अपराध स्वीकार किया है। आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का फैसला अंतिम होता है।’ बटलर इस मैच में शुरू में ही रन आउट होने के कारण खाता भी नहीं खोल पाए थे। राजस्थान रॉयल्स ने यह मैच नौ विकेट से जीता।

 

मैच में क्या हुआ था?

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 149 रन बनाए थे और राजस्थान रॉयल्स के सामने 150 रन का लक्ष्य रखा था। कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा 57 रन वेंकटेश अय्यर ने बनाए थे। वहीं, कप्तान नीतीश राणा ने 22 रन की पारी खेली थी। राजस्थान के लिए युजवेन्द्र चहल ने चार विकेट लिए थे। ट्रेंट बोल्ट को दो विकेट मिले थे। संदीप शर्मा और केएम आसिफ ने एक-एक विकेट लिए थे। 150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने शानदार शुरुआत की। यशस्वी जायसवाल ने नीतीश राणा के पहले ओवर में दो छक्के और तीन चौकों की मदद से 26 रन बटोर लिए।

पहले ओवर में 26 रन खर्च करने के बाद कोलकाता की टीम मैच में वापसी नहीं कर पाई। राजस्थान ने सिर्फ 13.1 ओवर में एक विकेट पर 151 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। यशस्वी जायसवाल ने इस मैच में सिर्फ 13 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बने। वह 47 गेंद में 12 चौके और पांच छक्कों की मदद से 98 रन बनाकर नाबाद रहे। दूसरे छोर पर कप्तान संजू सैमसन ने 29 गेंद में नाबाद 48 रन की पारी खेली। जोस बटलर ने तीन गेंदों का सामना किया, लेकिन अपना खाता नहीं खोल सके।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!