जेपी नड्डा 12 देशों के राजनयिकों से करेंगे संवाद जाने ,
जेपी नड्डा 12 देशों के राजनयिकों से करेंगे  संवाद  जाने ,
भारतीय जनता पार्टी ने देश के लोगों से जुड़ने के साथ ही विदेशियों से भी संपर्क साधने की रणनीति पर काम शुरू किया है। नड्डा इस पहल के तहत अभी तक हुए चार कार्यक्रमों में 47 विदेशी राजनयिकों से संवाद कर चुके हैं।

भाजपा को जानो’ पहल के तहत 12 देशों के राजनयिकों से संवाद करेंगे। पार्टी की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। नड्डा इस पहल के तहत अभी तक चार कार्यक्रमों में 47 विदेशी राजनयिकों से संवाद कर चुके हैं।  आपको बता दें कि, भाजपा के स्थापना दिवस के अवसर पर इसी वर्ष 6 अप्रैल 2022 को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 'भाजपा को जानो' अभियान की शुरूआत की थी, जिसके तहत भारत में तैनात विदेशी राजनयिकों के साथ संवाद कर नड्डा उन्हें भाजपा के इतिहास, संघर्ष, सफलता, विचारधारा और देश एवं समाज के प्रति दिए गए योगदान के बारे में विस्तार से बताते हैं।

पार्टी का इतिहास, विचारधारा और राष्ट्र निर्माण में  योगदान के बारे में बताएंग

बुधवार शाम को होने वाले संवाद के दौरान भाजपा के विदेश विभाग के प्रभारी विजय चौथाईवाले सहित कई अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे।इस दौरान नड्डा विदेशी राजनयिकों को अपनी पार्टी के इतिहास, उसकी विचारधारा और राष्ट्र निर्माण में उसके योगदान से अवगत कराएंगे। वह राजनयिकों के सवालों का जवाब भी देंगे।

पार्टी के बारे में विभिन्न देशों के राजनयिकों से  कर चुके हैं बात

इसदौरान नड्डा विदेशी राजनयिकों को अपनी पार्टी के इतिहास, उसकी विचारधारा और राष्ट्र निर्माण में उसके योगदान से अवगत कराएंगे। वह राजनयिकों के सवालों का जवाब भी देंगे। इससे पहले, जुलाई में नड्डा ने तीन दिवसीय भारत दौरे पर दिल्ली आए नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ से मुलाकात की थी।भाजपा को जानो’ पहल के तहत नड्डा वियतनाम की कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ सदस्य न्गूयेन वैन नेन, नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा, सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन के अलावा अब तक यूरोपीय संघ सहित विभिन्न देशों के राजनयिकों से बातचीत कर चुके हैं।

 

 

 

 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!