KBC 14: करोड़पति बनने से चूक गईं केरल की डॉ. अनु वर्गीज, जवाब जानते हुए भी कर बैठीं गलती
KBC 14: करोड़पति बनने से चूक गईं केरल की डॉ. अनु वर्गीज, जवाब जानते हुए भी कर बैठीं गलती
अमिताभ बच्चन का शो कौन बनेगा करोड़पति इन दिनों काफी चर्चा में है। इस शो का हर सीजन दर्शकों का फेवरेट रहा है। न जाने कितने कंटेस्टेंट इस शो के जरिए मालामाल हो चुके हैं।

अमिताभ बच्चन का शो कौन बनेगा करोड़पति इन दिनों काफी चर्चा में है। इस शो का हर सीजन दर्शकों का फेवरेट रहा है। न जाने कितने कंटेस्टेंट इस शो के जरिए मालामाल हो चुके हैं। इस शो में देश के कोने-कोने से लोग आते हैं और लखपति, करोड़पति बन के जाते हैं। बहुत से लोग तो ऐसे होते हैं, जो इतनी मेहनत कर के इस मंच पर सिर्फ अमिताभ बच्चन को देखने के लिए पहुंचते हैं। हाल ही में 'केबीसी 14' के मंच पर साउथ की एक कंटेस्टेंट पहुंची थी। वह एक करोड़ रुपये के सवाल तक पहुंच गई थीं, लेकिन फिर किस्मत ने साथ नहीं दिया।

हाल ही में केबीसी 14 को अपना पहला करोड़पति मिलते-मिलते रह गया। केबीसी के मंच पर हॉस सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने केरल की डॉक्टर अनु से अमिताभ बच्चन ने एक करोड़ रुपये का एक सवाल किया। अनु उस सवाल का सही जवाब नहीं दे पाईं और 75 लाख रुपये की राशि लेकर अपने घर गईं।

 

दरअसल अमिताभ बच्चन ने एक करोड़ रुपये का पड़ाव पार करने के लिए सवाल किया कि- 26 जवनरी 1950 को भारत के पहले गणतंत्र दिवस के अवसर को चिह्नित करने के लिए जारी एक डाक टिकट में, इनमें से किस कृति की पंक्तियों को उकेरा गया था? इस सवाल के चार ऑप्शन थे- सारे जहां से अच्छा, रघुपति राघव राजा राम, जन गण मन और वन्दे मातरम। इस सवाल का सही जवाब है- रघुपति राघव राजा राम। 

अनु को इसका जवाब मालूम था, लेकिन वह इस वजह से संशय में थीं कि इतना बड़ा नाम एक स्टांप पर कैसे आएगा। ऐसे में उन्होंने जवाब दिया- वन्दे मातरम। अनु का यह जवाब गलत हो गया और वह 75 लाख रुपये अपने घर लेकर गईं।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!