पृथ्वीराज सुकुमारन को राहत! केरल हाईकोर्ट ने एक्टर के खिलाफ एफआईआर पर लगाई रोक
पृथ्वीराज सुकुमारन को राहत! केरल हाईकोर्ट ने एक्टर के खिलाफ एफआईआर पर लगाई रोक
'कांतारा' के 'वराह रूपम' गाने को लेकर कथित कॉपीराइट उल्लंघन मामले में कोर्ट ने पृथ्वीराज सुकुमारन के खिलाफ एफआईआर पर रोक लगा दी है।

फिल्म 'कांतारा' अपने गाने 'वराह रूपम' की वजह से चर्चा में है। दरअसल, इस गाने को लेकर फिल्म के मेकर्स पर साहित्यिक चोरी का आरोप है। दूसरी तरफ, इस मामले में मलयालमय एक्टर और प्रोड्यूसर पृथ्वीराज सुकुमारन का भी नाम है। हालांकि, फिलहाल उन्हें केरल हाईकोर्ट की तरफ से बड़ी राहत मिली है। कथित कॉपीराइट उल्लंघन के मामले में कोर्ट ने पृथ्वीराज सुकुमारन के खिलाफ एफआईआर पर रोक लगा दी है। बता दें कि पृथ्वीराज केरल में इस फिल्म के वितरक हैं।

एफआईआर पर रोक लगाते हुए न्यायमूर्ति बेचू कुरियन थॉमस की एकल पीठ ने कहा, 'केरल में फिल्म के वितरक के रूप में एक्टर को कॉपीराइट उल्लंघन मामले में अनावश्यक रूप से घसीटा जा रहा है। वितरक के रूप में देश के किसी एक राज्य में फिल्म के वितरण के लिए उन्हें कॉपीराइट के उल्लंघन के साथ नहीं जोड़ा जा सकता है। उन्होंने केरल में फिल्म के वितरण की सुविधा प्रदान की। वह फिल्म के निर्माण में या इसके म्यूजिक प्रोडक्शन में वह शामिल नहीं थे।' कोर्ट ने कहा कि उनकी कंपनी ने 4 नवंबर 2022 को फिल्म का डिस्ट्रीब्यूशन रोक दिया। उनकी कंपनी के वितरण की भूमिका काफी सीमित है। 

 

बता दें कि पृथ्वीराज ने एक याचिका दायर की थी। इसमें उन्होंने अपने खिलाफ कोझिकोड टाउन पुलिस स्टेशन में दर्ज एक एफआईआर पर सवाल उठाए थे और इसे रद्द करने की मांग की थी। इसी पर कोर्ट ने उनके खिलाफ एफआईआर पर रोक लगाई है। बता दें कि फिल्म 'कांतारा' के गाने 'वराह रूपम' पर केरल के बैंड ताईकुडम ब्रिज ने साहित्यिक चोरी का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि फिल्म बनाने वालों ने उनके गाने 'नवरसम' से कॉपी किया है।

कुछ दिनों पहले सुप्रीम कोर्ट ने 'कांतारा' के मेकर्स को भी इस मामले में बड़ी राहत दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने 'कांतारा' के निर्देशक और निर्माता को अग्रिम जमानत दी। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने गाने को फिल्म से हटाए जाने के हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाई। बात 'कांतारा' की करें तो यह फिल्म बीते वर्ष सितंबर में रिलीज हुई थी। फिलहाल मेकर्स 'कांतारा 2' की तैयारियों में व्यस्त हैं।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!