KKR vs SRH: लगातार तीसरी जीत की तलाश में कोलकाता, मार्करम-यानसेन की वापसी से हैदराबाद मजबूत
KKR vs SRH: लगातार तीसरी जीत की तलाश में कोलकाता, मार्करम-यानसेन की वापसी से हैदराबाद मजबूत
शार्दुल और रिंकू ने निश्चित रूप से कोलकाता के लिए फिनिशर के दो विकल्प दिए हैं, लेकिन टीम को यह साबित करना है कि पिछली दो जीत कोई तुक्का नहीं थी।

अलीगढ़ के रिकूं सिंह के पिछले मैच में अंतिम ओवर में लगाए पांच छक्कों से मिली जीत के बाद उत्साह से लबरेज कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लगातार तीसरी जीत के लिए उतरेगी। मोहाली में खेले गए पहले मैच में पंजाब के खिलाफ हार के बाद केकेआर को लगातार दो मैच में नए नायकों ने जीत दिलाई।

पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ शार्दुल ठाकुर ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए 29 गेंदों पर 68 रन की पारी खेली और केकेआर को 81 रन से सत्र की पहली जीत दिलाई और उसके बाद गुजरात टाइटंस के खिलाफ अंतिम ओवर में रिंकू की पांच छक्कों सहित 31 रन बनाकर गुजरात को उसके गढ़ अहमदाबाद में तीन विकेट से हरा दिया।

 

श्रेयस चोटिल, नीतीश फॉर्म में नहीं

दो बार की पूर्व चैंपियंन को शुरुआत में ही झटका लगा था जब नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर पूरे सत्र के लिए बाहर हो गए थे। पिछली दो जीतों की एक बड़ी खासियत यह भी है कि दोनों जीत आक्रामक बल्लेबाज आंद्रे रसेल और कप्तान नीतीश राणा के महत्वपूर्ण योगदान के बिना हासिल हुई हैं। 

 

रसेल के कमाल का इंतजार

शार्दुल और रिंकू ने निश्चित रूप से कोलकाता के लिए फिनिशर के दो विकल्प दिए हैं, लेकिन टीम को यह साबित करना है कि पिछली दो जीत कोई तुक्का नहीं थी। जमैका के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए।

पंजाब के खिलाफ पहले मैच में रसेल ने 19 गेंदों पर 35 रन बनाए, लेकिन अगले दो मैचों में क्रमश: शून्य और एक रन ही बना पाए। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वह बेहतर करने को बेताब होंगे क्योंकि उन्होंने गुरुवार को ईडन गार्डन्स में अभ्यास में खासा पसीना बहाया।

 

हैदराबाद के बल्लेबाजों पर बड़ा जिम्मा

दूसरी ओर कागजों पर मजबूत नजर आने वाली एडन मार्करम की अगुआई वाली सनराइजर्स हैदराबाद पहले दो मैचों में प्रभावित नहीं कर पाई है। टीम में हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, हेनरिच क्लासेन मौजूद हैं। राहुल त्रिपाठी ने 48 गेंदों पर नाबाद 74 रन बनाकर पंजाब के खिलाफ टीम को सत्र की पहली जीत दिलाई।

इस जीत से वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा की कोचिंग वाली टीम ने जीत की लय हासिल की होगी और वह कोलकाता को उसके घर में कड़ी टक्कर दे सकती है। त्रिपाठी अपनी पुरानी टीम के खिलाफ पारी के मध्य में अहम भूमिका निभा सकते हैं। वह लगातार स्ट्राइक बदल सकते हैं और स्पिन के खिलाफ बड़े शॉट भी खेल सकते हैं।

 

हैदराबाद उम्मीद कर रही होगी कि ब्रुक और हेनरी अच्छा प्रदर्शन करें और टीम बड़ा स्कोर कर पाए। हैरी ब्रुक को टीम ने 13.25 करोड़ रुपये में लिया है। वह अब तक क्रमश: 13, 03 और 13 रन की पारियां ही खेल पाए हैं। वह पिछले साल टी-20 विश्वकप जीतने वाली टीम के हिस्सा रहे हैं। 

 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

कोलकाता नाइट राइडर्स: जेसन रॉय, एन जगदीशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन, लोकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

सनराइजर्स हैदराबाद: मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रूक, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिच क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, वॉशिंगटन सुंदर, मयंक मारकंडे, मार्को यानसेन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!