UCL: लिवरपूल ने होमग्राउंड पर पहली बार खाए पांच गोल, रियल मैड्रिड ने 5-2 से हराया
UCL: लिवरपूल ने होमग्राउंड पर पहली बार खाए पांच गोल, रियल मैड्रिड ने 5-2 से हराया
पिछले साल चैंपियंस लीग जीतने वाली टीम रियल मैड्रिड ने प्री-क्वार्टर फाइनल के पहले लेग में 5-2 से जीत हासिल की। इस तरह उसने क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की अपनी संभावनाओं को मजबूत कर लिया।

इंग्लैंड के क्लब लिवरपूल को मंगलवार (21 फरवरी) की रात को यूईएफए चैंपियंस लीग में शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। उसे अपने ही होमग्रांड पर स्पेन के क्लब रियल मैड्रिड के खिलाफ हार मिली। पिछले साल चैंपियंस लीग जीतने वाली टीम रियल मैड्रिड ने प्री-क्वार्टर फाइनल के पहले लेग में 5-2 से जीत हासिल की। इस तरह उसने क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की अपनी संभावनाओं को मजबूत कर लिया। 

दोनों टीमों के बीच दूसरा लेग 15 मार्च को खेला जाएगा। तब लिवरपूल के सामने एक बड़ी चुनौती होगी। उसे रियल के खिलाफ पहले तीन गोलों के अंतर की बराबरी करनी होगी। उसके बाद ही मैच में उसकी वापसी होगी। लिवरपूल को यह हार लंबे समय तक सताएगी। वह पहली बार चैंपियंस लीग के मैच में अपने होमग्राउंड पर पांच खाया है।

 

लिवरपूल ने की थी धमाकेदार शुरुआत

लिवरपूल ने मैच में शानदार शुरुआत की। डार्विन नुनेज ने पांचवें मिनट में बेहतरीन गोल किया। उसके बाद 14वें मिनट में स्टार खिलाड़ी मोहम्मद सालाह ने गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। रियल मैड्रिड के गोलकीपर थिबाउट कोर्त्वा की गलती का फायदा उठाते हुए सालाह ने गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया। यहां से रियल के लिए कमबैक करना आसान नहीं था, लेकिन वह पहले भी इस टूर्नामेंट के इतिहास में ऐसी परिस्थितियों से बाहर निकल चुका था।

 

बेंजेमा ने दागे लगातार दो गोल

हाफटाइम के बाद 47वें मिनट में अनुभवी लुका मौद्रिच के फ्री-किक पर एडर मिलिताओ ने शानदार हेडर से गोल किया। रियल पहली बार मैच में आगे हुआ था। उसने 3-2 की बढ़त बना ली। इसके बाद कप्तान करीम बेजेंमा की बारी थी। उन्होंने लिवरपूल के खिलाड़ियों की सुस्ती और गलतियों का भरपूर फायदा उठाया। बेंजेमा ने 55वें और 67वें मिनट में गोलकर रियल मैड्रिड को 5-2 से जीत दिला दी।

 

नेपोली ने हासिल की जीत

प्री-क्वार्टर फाइनल के अन्य मैच में इटली के क्लब नेपोली ने जर्मनी के क्लब एंत्राक्त फ्रैंकफर्ट को 2-0 से हरा दिया। पहले लेग में मिली जीत के बाद नेपोली की टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के करीब पहुंच गई है। उसके लिए मैच में विक्टर ओसिमहेन ने 40वें और कप्तान जिओवानी डी लोरेंजो ने 65वें मिनट में गोल किया। दोनों टीमों के बीच प्री-क्वार्टर फाइनल का दूसरा लेग 15 मार्च को खेला जाएगा।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!