Maharashtra: शिवसेना ने मराठा संगठन संभाजी ब्रिगेड के साथ किया गठबंधन
Maharashtra: शिवसेना ने मराठा संगठन संभाजी ब्रिगेड के साथ किया गठबंधन
संवाददाताओं से बात करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि संभाजी ब्रिगेड के साथ गठजोड़ वैचारिक है और संविधान व क्षेत्रीय गौरव को बनाए रखने के लिए यह गठबंधन बनाया गया है।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को मराठा संगठन संभाजी ब्रिगेड के साथ पार्टी के गठबंधन की घोषणा की। ठाकरे ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है जब उनके नेतृत्व वाली पार्टी एकनाथ शिंदे के विद्रोह और महाराष्ट्र में सत्ता खोने के असर से जूझ रही है।  

यहां संवाददाताओं से बात करते हुए ठाकरे ने कहा कि संभाजी ब्रिगेड के साथ गठजोड़ वैचारिक है और संविधान व क्षेत्रीय गौरव को बनाए रखने के लिए यह गठबंधन बनाया गया है। 

 

आरएसएस की विचारधारा का पालन करने पर भाजपा की आलोचना की

उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की विचारधारा का पालन न करने के लिए भाजपा की आलोचना की और कहा कि संभाजी ब्रिगेड में विचारधारा के लिए लड़ने वाले लोग शामिल हैं। 

 

दशहरे के आसपास राज्य का दौरा करेंगे

ठाकरे ने इस आरोप से भी इनकार किया कि उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को 'कॉन्ट्रैक्ट सीएम' कहा था। शिवसेना प्रमुख ने आगे कहा कि वह दशहरे के आसपास राज्य का दौरा करेंगे और अभी वह संगठन के निर्माण पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। 

 

पिछले दो महीने में कई पार्टियों ने संपर्क किया : ठाकरे

उन्होंने कहा कि पिछले दो महीनों में कई पार्टियों ने उनसे संपर्क किया, जिनका शिवसेना के साथ वैचारिक संबंध था और यहां तक कि वे भी जो इसके धुर विरोधी थे। उन्होंने कहा कि ये पार्टियां क्षेत्रीय गौरव और क्षेत्रीय दलों को बचाने के लिए एकसाथ आना चाहती हैं।

संभाजी ब्रिगेड के प्रमुख मनोज अखरे ने कहा कि संगठन ने 2016 में अपनी राजनीतिक शाखा बनाई थी।  उन्होंने कहा कि दोनों दलों ने एक साथ आने और निर्बाध कामकाज के लिए एक समन्वय समिति (कॉ-ऑर्डिनेशन समिति) नियुक्त करने का फैसला किया है। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!