प्रधानमंत्री की वेबसाइट पर हीराबेन को समर्पित माइक्रो साइट, दर्शाती है मां-बेटे के बीच का अटूट प्यार
प्रधानमंत्री की वेबसाइट पर हीराबेन को समर्पित माइक्रो साइट, दर्शाती है मां-बेटे के बीच का अटूट प्यार
माइक्रोसाइट 'मां' हीराबेन को समर्पित है। यह उनकी स्मृति को श्रद्धांजलि देती है। यह वेबसाइट एक माँ और बेटे के बीच साझा किए गए प्यार और अटूट बंधन को दर्शाती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का निधन 30 दिसंबर 2022 को हुआ था। उनके निधन के बाद दुनिया भर से शोक और संवेदनाओं का तांता लग गया था। प्रधानमंत्री अपनी मां से कितना प्यार करते थे इसे बताने की आवश्यकता नहीं है। दोनों के बीच के अटूट प्यार का सबूत माइक्रो साइट है, जो कि पीएम मोदी  की आधिकारिक वेबसाइट पर ही मौजूद है और मोदी और उनकी उनकी मां की स्मृति को श्रद्धांजलि देने के साथ मातृत्व की अटूट भावना का जश्न मनाती है। इस वेबसाइट का नाम 'मां' है।

अधिकारियों ने कहा कि माइक्रोसाइट 'मां' हीराबेन को समर्पित है। यह उनकी स्मृति को श्रद्धांजलि देती है। यह वेबसाइट एक मां और बेटे के बीच साझा किए गए प्यार और अटूट बंधन को दर्शाती है। माइक्रोसाइट में हीराबेन के वीडियो हैं, जो उन शिक्षाओं को व्यक्त करते हैं जो उसने अपने बच्चों को दी थीं। साइट में प्रधान मंत्री मोदी का विशेष ब्लॉग भी शामिल है, जिसे उन्होंने अपनी मां के लिए लिखा था।

 

ब्लॉग का एक ऑडियो संस्करण भी है, जो कि हिंदी में रिकॉर्ड किया गया था। हीराबेन मोदी के जीवन और यात्रा को सार्वजनिक डोमेन में वेबसाइट लाइफ के चार खंडों में कैद किया गया है। 'लाइफ इन पब्लिक डोमेन' सेक्शन में, तस्वीरें और वीडियो हीराबेन के विनम्र और सरल जीवन को दर्शाता है। इस खंड में विभिन्न ब्लॉगों और पीएम मोदी के साथ उनकी मां के साक्षात्कार के साथ-साथ उनके बंधन का जश्न मनाने वाली सार्वजनिक कलाकृति भी शामिल है।

नेशन रिमेंबर सेक्शन में उनकी याद में विचारशील शोक संदेश भेजा गया है। 'वर्ल्ड कंडोल्स' सेक्शन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा और कनाडा प्रीमियर जस्टिन ट्रूडो सहित कई प्रमुख विश्व नेताओं के ट्वीट्स का एक संग्रह है, जिसमें हीराबेन के निधन पर पीएम मोदी के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की गई है। 'सेलिब्रेटिंग मदरहुड' एक अनूठा पेज है जो माताओं के लिए व्यक्तिगत ई-कार्ड बनाने और भेजने के लिए समर्पित है। यहां लोग कोई भी टेम्प्लेट चुन सकते हैं और कार्ड पर एक विशेष  संदेश जोड़ सकते हैं। यह माइक्रोसाइट पीएम मोदी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.narendramodi.in/ के साथ-साथ उनके निजी ऐप नरेंद्र मोदी ऐप पर भी दिखाई देती है।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!