मोबाइल की फोटो लैपटॉप में एक्सेस करना होगा आसान, माइक्रोसॉफ्ट ने पेश किया नया गैलरी फीचर
मोबाइल की फोटो लैपटॉप में एक्सेस करना होगा आसान, माइक्रोसॉफ्ट ने पेश किया नया गैलरी फीचर
फाइल एक्सप्लोरर के नेविगेशन पैनल के माध्यम से जल्दी से एक्सेस किया जा सकता है।

टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 में अपने गैलरी स्टोरेज को आसानी से एक्सेस करने के लिए नई फीचर को जारी किया है। कंपनी ने यूजर्स के लिए फाइल एक्सप्लोरर में "गैलरी" नामक एक नई सुविधा पेश की है। माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉग पोस्ट में जानकारी देते हुए कहा कि गैलरी को आप वैसे ही इस्तेमाल कर सकेंगे जैसे आप फोटो एप में ऑल फोटोज व्यू में देखते हैं। 

 

नया गैलरी व्यू

लेटेस्ट विंडोज इनसाइडर बिल्ड 23435 ने गैलरी व्यू को पेश किया गया है, जिसे फाइल एक्सप्लोरर के नेविगेशन पैनल के माध्यम से जल्दी से एक्सेस किया जा सकता है। माइक्रोसॉफ्ट ने अपनी एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि हम नए गैलरी फीचर को पेश कर रहे हैं। इस फीचर को फाइल एक्सप्लोरर में एक नई सुविधा जिसे आपके फोटो स्टोरेज तक पहुंच को आसान बनाने के लिए डिजाइन किया गया है।

 

मोबाइल की फोटो लैपटॉप में कर सकेंगे एक्सेस

इस फीचर की मदद से गैलरी को उसी तरह एक्सेस किया जा सकता है, जैसे आप फोटो एप में सभी फोटो को एक साथ देखते हैं। यानी आप मोबाइल की फोटो को भी विंडोज में एक्सेस कर सकेंगे। इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि यदि यूजर्स के पास उनके फोन पर वनड्राइव कैमरा रोल बैकअप सेट है, तो उनके द्वारा ली गई तस्वीरें ऑटोमेटिक ही व्यू के टॉप पर दिखाई देंगी।

 

जल्द रोलआउट होगा फीचर

यूजर्स कलेक्शन ड्रॉपडाउन के माध्यम से गैलरी में कौन से फोल्डर दिखाए जाएं को चुन सकते हैं। साथ ही यूजर्स को आपने कंटेंट के सबसेट, जैसे कि डेस्कटॉप बैकग्राउंट और SD कार्ड/कैमरा इंपोर्ट को फिल्टर करने के लिए मौजूदा सोर्स के सब फोल्डर भी जोड़ने की सुविधा मिलेगी। हालांकि, यह सुविधा वर्तमान में कुछ टेस्टर के लिए शुरू की गई है।

माइक्रोसॉफ्ट इसे सभी के लिए रोल आउट करने से पहले फीडबैक की निगरानी करने की योजना बना रहे हैं। इस बीच माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि यह विंडोज के मैनेजमेंट के तरीके में महत्वपूर्ण बदलाव करेगा कि कौन से एप डिफॉल्ट रूप से विशिष्ट फाइलें खोलते हैं, और कैसे यूजर्स टास्कबार या डेस्कटॉप पर अपने स्टार्ट मेनू में प्रोग्राम को पिन कर सकते हैं।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!