Netflix को हुआ फायदा, पहली तिमाही में मिले 17 लाख नए सब्सक्राइबर्स
Netflix को हुआ फायदा, पहली तिमाही में मिले 17 लाख नए सब्सक्राइबर्स
2023 की पहली तिमाही में Netflix के सब्सक्राइबर्स की संख्या में इजाफा देखने को मिला है। पहली तिमाही में Netflix को करीब 17 लाख नए सब्सक्राइबर्स मिले हैं।

लंबे वक्त से घाटे में चल रहे वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix को इस बार फायदा हुआ है। 2023 की पहली तिमाही में Netflix के सब्सक्राइबर्स की संख्या में इजाफा देखने को मिला है। पहली तिमाही में Netflix को करीब 17 लाख नए सब्सक्राइबर्स मिले हैं। नेटफ्लिक्स को यह फायदा तब हुआ है जब उसने पासवर्ड शेयरिंग को बंद किया है। इसके अलावा विज्ञापन आधारित सब्सक्रिप्शन मॉडल का भी फायदा नेटफ्लिक्स को मिला है।

 

जनवरी 2023 से मार्च तक Netflix को प्रति शेयर 2.88 डॉलर यानी करीब 236 की कमाई हुई है। इस दौरान Netflix का कुल रेवेन्यू 8.162 बिलियन डॉलर यानी करीब 670 करोड़ रहा है। दूसरी तिमाही में Netflix के रेवेन्यू का अनुमान 8.242 बिलियन डॉलर यानी करीब 676 करोड़ का है। वॉल स्ट्रीट के मुताबिक दूसरी तिमाही में Netflix का रेवेन्यू 8.476 बिलियन डॉलर यानी करीब 696 करोड़ हो सकता है।

पहली तिमाही में नेटफ्लिक्स को 1.75 मिलियन यानी करीब 17 लाख नए सब्सक्राइबर्स मिले हैं जबकि अनुमान 2.06 मिलियन का था। एक साल पहले Netflix को 2,00,000 सब्सक्राइबर्स का नुकसान हुआ था। Netflix को Walt Disney, Amazon.com और Discovery से तगड़ा कंप्टिशन मिल रहा है।

 

नेटफ्लिक्स का पासवर्ड शेयरिंग फीचर बंद

नेटफ्लिक्स ने इसी साल पासवर्ड शेयरिंग की सुविधा बंद की है। अब एक सब्सक्रिप्शन को आप एक बार में एक ही डिवाइस पर लॉगिन कर सकते हैं, हालांकि यह प्लान पर भी निर्भर करता है। नेटफ्लिक्स ने पिछले साल नवंबर में 6.99 डॉलर यानी करीब 574 प्रति महीने की कीमत पर विज्ञापन आधारित प्लान पेश किया था।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!